सुबह 8 बजे से 11 बजे तक दी जाएगी कर्फ्यू में ढील

 शिमला
shimla
हिमाचल सरकार ने देश में कोरोना वायरस को देखते हुए और हिमाचल में पहली मौत के बाद पूरे प्रदेश में मंगलवार शाम पांच बजे से आगामी आदेशों तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद शिमला में कल यानि गुरुवार से सुबह 8 बजे से 11 बजे तक यानी 3 घंटे कर्फ्यू के बीच समान खरीदने के लिए छूट दी जाएगी। आज शिमला में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी। डीसी अमित कश्यप शिमला ने पुष्टि की है।

सोमवार को पूरे प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया गया था, लेकिन वाहन चालक और कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे थे। जिसके बाद पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति गठित की है, ताकि राज्य के लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो।

3226 पंचायतों में मुफ्त बंटेंगे मास्क और सैनिटाइजर
कोरोना वायरस के खतरों से बचाव के लिए राज्य की 3226 पंचायतों में मुफ्त मास्क और सैनिटाइजर दिए जाएंगे। 14वें वित्तआयोग की धनराशि से पंचायतें खुद इन्हें खरीदेंगी और सभी पंचायतवासियों में इन्हें वितरित करेंगी। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के सचिव आरएन बत्ता ने मंगलवार को सभी खंड विकास अधिकारियों को इसके लिखित आदेश जारी किए हैं।

स पत्र की प्रति सभी उपायुक्तों और जिला पंचायत अधिकारियों को भी भेजी है ताकि वह गंभीरता से इसका पालन करा सकें। पंचायतों को खरीद और वितरण का लेखा-जोखा रखना होगा। राज्य के पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त निदेशक केवल शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

Related posts