सीबीआई ने नौसेना के ऑडिटर समेत 4 को किया गिरफ्तार, 26 हजार रुपये की रिश्वत की थी मांग

सीबीआई ने नौसेना के ऑडिटर समेत 4 को किया गिरफ्तार, 26 हजार रुपये की रिश्वत की थी मांग

सीबीआई ने बुधवार को कहा कि उसने विशाखापत्तनम में नौसेना के कंट्रोलर ऑफ डिफेंस अकाउंट (सीडीए) के लेखा कार्यालय में कार्यरत एक वरिष्ठ ऑडिटर, एक डाटा एंट्री ऑपरेटर व एक ठेकेदार और उसके साथी को घूसखोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रिश्वतखोरी के आरोप में वरिष्ठ ऑडिटर तेलिकिचेरला रमन कुमार और डाटा एंट्री ऑपरेटर बेसेट्टी डी दंती नोकेश्वर राव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। वरिष्ठ ऑडिटर ने ठेकेदार भानुप्रताप यादव से कथित तौर पर 26 लाख रुपये के लंबित बिलों को चुकाने के लिए 26,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। यादव ने अपने प्रतिनिधि के माध्यम से आरोपी को 26 हजार रुपये भेजे। सीबीआई ने एक जाल बिछाया और वरिष्ठ ऑडिटर और डाटा एंट्री ऑपरेटर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। भुगतान करते समय ठेकेदार के प्रतिनिधि सुभाष मिश्रा को भी पकड़ा गया।

इसके बाद ठेकेदार भी पकड़ा गया। अभियुक्तों के परिसरों में तलाशी ली गई, जिससे कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। सभी चार गिरफ्तार व्यक्तियों को विशाखापत्तनम में सीबीआई मामलों के प्रधान विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Related posts