सीनियर-जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टर भिड़े, रैगिंग का केस दर्ज

सीनियर-जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टर भिड़े, रैगिंग का केस दर्ज

शिमला
इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) शिमला के ब्वॉयज हॉस्टल में सोमवार देर रात सीनियर और जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टरों के बीच जमकर मारपीट हुई। मंगलवार को जब इसकी शिकायत कॉलेज प्राचार्य को मिली तो उन्होंने मामले की छानबीन के लिए जांच कमेटी बना दी। वहीं, जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टरों की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने भी मारपीट और रैगिंग की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक 2015 और 2017 बैच के सीनियर और जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टरों के बीच किसी बात को लेकर पहले बहसबाजी और फिर जमकर मारपीट हो गई।

आरोप है कि सीनियरों ने किसी जूनियर को पीटा है। जूनियर के साथ कुछ और प्रशिक्षु डॉक्टर भी थे। जूनियर ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज करवा दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आईजीएमसी प्राचार्य ने हॉस्टल के वार्डन और संबंधित विभाग के अध्यक्षों से चर्चा करने के बाद इस मामले में जांच बिठा दी। यह जांच कमेटी दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद ही अपना निर्णय देगी।
आईजीएमसी के कॉलेज प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने बताया कि सीनियर और जूनियरों के बीच मारपीट हुई है। इस मामले की कॉलेज प्रबंधन जांच करवा रहा है। इसमें लगाए रैगिंग के आरोपों की जांच भी की जा रही है।

 

Related posts