सीएम जयराम ठाकुर आज पेश करेंगे तीसरा बजट किसानों-बागवानों पर रह सकता है फोकस

 शिमला
फाइल फोटो
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को अपने कार्यकाल का तीसरा बजट पेश करेंगे। वह 11 बजे अपना बजट भाषण पढ़ना शुरू करेंगे। इस बजट में केंद्र के आम बजट की भी छाप दिखेगी। यह किसानों-बागवानों पर अधिक फोकस रह सकता है। सीएम के इस बजट भाषण की अपडेट लगातार www.indianbulletin.com पर उपलब्ध रहेगी।

तेरहवीं विधानसभा के इस बजट सत्र में बतौर वित्त मंत्री मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कई नई योजनाएं शुरू करने की घोषणाएं करेंगे। यह बजट कर्मचारियों के लिए भी कई एलान करेगा। बजट में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के बाद करीब एक लाख करोड़ रुपये के निवेश एमओयू को भी धरातल पर उतारने की घोषणाएं शामिल होंगी।

बजट भाषण पढ़ने के बाद दिल्ली जाएंगे सीएम
बजट भाषण पढ़ने के बाद सीएम जयराम ठाकुर नई दिल्ली जाएंगे। वह नई दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से सरकार और संगठन पर चर्चा कर सकते हैं। राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी वह हाईकमान से मंत्रणा कर सकते हैं।

सरकार ने 1160 करोड़ के कर्ज के लिए किया आवेदन

हिमाचल सरकार ने आर्थिक संकट से निपटने के लिए फि र 1160 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए आवेदन कर दिया है। इस बारे में दो अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी की हैं। 660 करोड़ रुपये का कर्ज छह साल और 500 करोड़ रुपये का कर्ज नौ साल के लिए लिया जा रहा है। दोनों ही ऋण विकास कार्यों को लिए जा रहे हैं।

Related posts