सीएम चन्नी का एलान: एक सप्ताह में किसानों को मिलेगा मुआवजा, रामां मंडी में बनेगा पचास बेड का अस्पताल

सीएम चन्नी का एलान: एक सप्ताह में किसानों को मिलेगा मुआवजा, रामां मंडी में बनेगा पचास बेड का अस्पताल

बठिंडा (पंजाब)

गुलाबी सुंडी से बर्बाद फसल के पीड़ित किसानों को अगले एक सप्ताह में मुआवजा राशि मिल जाएगी। बुधवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रामां मंडी में एक रैली में यह बात कही। सीएम ने मंडी में सब्जी मंडी का नींव पत्थर रखा। रैली में मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि गुलाबी सुंड़ी के हमले से जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, उन पीडितों को 17 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से अगले एक सप्ताह में मुआवजा राशि मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री चन्नी ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल चुनाव के समय पंजाब के लोगों को गुमराह करने अपनी टीम समेत पहुंच जाते। उन्होंने कहा कि उक्त बाहरी लोग पंजाब में सरकार बनाने के सपने देख रहे। पंजाब के लोग बाहरी लोगों को हर बार बाहर का रास्ता ही दिखाते है। 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल बडे़ एलान कर पंजाब के लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे। केजरीवाल पहले दिल्ली में अपने वादे पूरे करके आए। मुख्यमंत्री चन्नी ने अपने संबोधन के दौरान एलान किया कि रामां मंडी में रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाया जाएगा। इसके अलावा मंडी में सीनियर सेकेंडरी स्कूल और पचास बेड वाले अस्पताल का निर्माण जल्दी किया जाएगा। इसके लिए आने वाले दिनों में ग्रांट जारी कर दी जाएगी। 
चन्नी ने एलान किया कि तलवंडी साबो तख्त श्री दमदमा साहिब के बाहर एक विरासत स्ट्रीट बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री चन्नी से पहले रैली को संबोधन करते हुए कैबिनेट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, अकाली दल और अरविंद केजरीवाल को कोसते हुए कहा कि उनके मंत्री बनने से पहले ट्रांसपोर्ट पर अकाली दल का कब्जा था और सरकारी बसें घाटे में चल रही थी परंतु उनके मंत्री बनने के बाद सरकारी बसें रोजाना एक करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर रही हैं। 
पंजाबी गायक सिद्व मूसेवाला को उड़ीकते रहे युवा
रामां मंडी की रैली में पंजाबी गायक एवं कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुए सिद्व मूसेवाला के पहुंचने की खबर को लेकर भारी संख्या में युवा रैली स्थल पर पहुंचे थे लेकिन जब युवाओं को पता चला कि मूसेवाला रैली में नहीं पहुंचे तो वो काफी निराश हो गए। इस रैली में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल भी नहीं पहुंचे। 
मुख्यमंत्री का विरोध करने पहुंचे ठेका कर्मियों को स्कूल में किया बंद
बड़ी संख्या में कान्ट्रेक्ट वर्कर्स अपनी नौकरी पक्का करने की मांग को लेकर विरोध करने पहुंचे थे। भारी पुलिस फोर्स ने ठेका कर्मियों को रैली स्थल से दूर गांव में रोक लिया जिसके बाद आईजी जसकरण सिंह ने उनके साथ बातचीत की और शाम छह बजे मुख्यमंत्री के साथ बैठक का आश्वासन देकर उन्हें गांव के सरकारी स्कूल में रोके रखा ।

Related posts