सिविल लाइन धर्मशाला में भीषण अग्निकांड

धर्मशाला। जिलाधीश कार्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती सिविल लाइन में रविवार देर सायं भीषण अग्निकांड में दो मंजिला मकान राख हो गया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दमकल विभाग धर्मशाला की चार गाड़ियां आग पर काबू पाने को जुटी रहीं। दमकल विभाग की एक अन्य गाड़ी कांगड़ा से मौके पर बुलाई गई। रात करीब पौने आठ बजे आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान मकान पूरी तरह से जल चुका था। मकान के भीतर रखे टेलीविजन, फ्रिज, बेड, कपड़े समेत अन्य सारा कीमती सामान जलकर राख हो गया। आगजनी में पीड़ित परिवार का लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। हालांकि, नुकसान का सही आकलन सोमवार को ही हो पाएगा।
घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम धर्मशाला संदीप सूद और एसएचओ धर्मशाला देसराज चंद्रोटिया समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एसएचओ ने बताया कि सिविल लाइन निवासी नरेश संघोई के मकान में आग लगने से घर के भीतर रखा सारा सामान जल गया। उन्होंने बताया कि आगजनी के कारणों की जांच की जा रही है। हालांकि, अभी तक शॉर्ट सर्किट को ही आगजनी का कारण माना जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है। पीड़ित परिवार की प्रशासन की तरफ से पूरी सहायता की जाएगी।
डीसी को दिए जांच के निर्देश : सुधीर
स्थानीय विधायक एवं शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने बताया कि जिलाधीश कांगड़ा को मामले की जांच के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी।

Related posts