योल में गुरुद्वारे और मंदिर में चोरी

योल (कांगड़ा)। पुलिस चौकी योल के तहत शातिर चोर यहां गुुरु सिंह सभा गुरुद्वारा से ब्लोअर और नकदी उड़ा ले गए। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की शिकायत पर पुलिस चौकी योल में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है।
पुलिस जानकारी के अनुसार शनिवार आधी रात को चोर गुरुद्वारा सिंह सभा में घुसकर गुरुद्वारे में रखा ब्लोअर और करीब तीन हजार रुपये की नगदी ले उड़े। चोरी का पता रविवार सुबह चला। गुरुद्वारा प्रबंधन ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। 18 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाशोत्सव मनाया गया। प्रकाशोत्सव पर गुरुद्वारा में आई संगत ने नगदी चढ़ाई थी। इसे शनिवार रात को चोर उड़ा ले गए। हालांकि, गुरुद्वारा में सीसीटीवी कैमरे स्थापित हैं। इन कैमरों में शातिर चोरों की तस्वीर कैद हो गई है। कैमरों की मदद से आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को मदद मिल सकती है। घटना के बाद फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई।
फोरेंसिक टीम के जसवंत सिंह और नंद लाल ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखा जा रहा है। जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे। वहीं, योल के तहत ही नोडरानी मंदिर का ताला तोड़कर शातिर यहां भी चोरी को अंजाम दे गए हैं। यहां क्या चोरी हुआ है, इसका पता नहीं चल पाया है। गुरुद्वारा कमेटी के सरदार जगजीत सिंह, जिया, जोगिंद्र सिंह, अवतार सिंह, प्रविंद्र सिंह, मलविंद्र, ओंकार सिंह तथा इंद्रपाल ने कहा कि चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। इससे पूर्व भी चोर गुरुद्वारा तथा आसपास के मंदिरों में चोरी को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस थाना धर्मशाला से उपनिरीक्षक कृष्ण चंद, मुख्य आरक्षी विनोद कुमार तथा अश्विनी कुमार समेत पुलिस टीम ने गुरुद्वारा में पहुंचकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। एसआई कृष्ण चंद ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Related posts