सरहद की रक्षा को 102 जवान तैयार

कुल्लू। देश की रक्षा के लिए बार्डर पर जल्द ही 102 जवान मोर्चा संभालेंगे। कुल्लू के बबेली स्थित आईटीबीपी द्वितीय वाहिनी के प्रशिक्षण संस्थान से आईटीबीपी के 102 जवान देश की रक्षा के लिए तैयार होकर निकलेंगे। देश के 13 राज्यों के इन जवानों को नौ फरवरी को यहां से पासिंग आउट कर बार्डर के लिए भेजा जाएगा।
पासिंग आउट परेड के भव्य आयोजन को लेकर आईटीबीपी द्वितीय वाहिनी ने सभी तैयारियां पूरी कर दी है। समारोह के मुख्यातिथि आईटीबीपी के क्षेत्रीय कार्यालय शिमला के डीआईजी संजय कुमार चौधरी उपस्थित होंगे। आईटीबीपी प्रशिक्षण संस्थान बबेली के कमांडेंट विजय कुमार देशवाल तथा उप कमांडेंट दिग्विजय नेगी ने कहा कि छह माह का प्रशिक्षण पूरा हो गया है। प्रशिक्षण में सभी 102 जवानों को कड़ा प्रशिक्षण दिया है। कहा कि नव आरक्षकों का यह दीक्षांत शपथ ग्रहण समारोह सुबह साढ़े नौ बजे बबेली में शुरू होगा।

किस राज्य के कितने जवान
हिमाचल से 24, उड़ीसा से 1, आंध्र प्रदेश से 2, उत्तराखंड से 8, उत्तर प्रदेश से 27, पश्चिम बंगाल से 13, महाराष्ट्र से 6, बिहार से एक, मध्य प्रदेश से दो, राजस्थान से सात, हरियाणा से पांच, पंजाब से 5 तथा मणिपुर से एक जवान शामिल है।

Related posts