सरकार की बैठकों में शामिल होंगे प्रशांत किशोर, कामकाज की प्रणाली को भांप बनाएंगे चुनावी रणनीति

सरकार की बैठकों में शामिल होंगे प्रशांत किशोर, कामकाज की प्रणाली को भांप बनाएंगे चुनावी रणनीति

चंडीगढ़
पंजाब में कांग्रेस के प्रचार की कमान इस बार प्रशांत किशोर (पीके) संभालेंगे। वह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अच्छे दोस्त हैं और चुनाव के एक कुशल रणनीतिकार भी हैं। देश के कई हिस्सों में वह विभिन्न पार्टियों के लिए काम कर चुके हैं। अब वह मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार होंगे।

सूत्रों के मुताबिक पीके अब सरकार की बैठकों में भी शामिल होंगे। बैठकों के हिसाब से सरकार के कामकाज की प्रणाली को भांप अगली रणनीति तय करेंगे। इसके अलावा पंजाब में किसान आंदोलन इस बार बड़ा मुद्दा है। आम आदमी पार्टी अपना जोर मार रही है और भाजपा पश्चिम बंगाल से फुर्सत होने के बाद यहां पूरी शिद्दत के साथ मैदान में डटेगी। लिहाजा कैप्टन ने पीके को अपनी रणनीति तैयार करने के लिए बुलाया है।

इससे पूर्व भी प्रशांत किशोर पंजाब में कांग्रेस के रणनीतिकार रहे हैं। कैप्टन ने कुछ समय पहले उन्हें सरकार में शामिल होने का न्योता दिया था लेकिन व्यस्तता के चलते उन्होंने इनकार कर दिया था। अब सरकार में सलाहकारों की लंबी चौड़ी फौज में पीके भी शामिल हो चुके हैं। प्रशांत किशोर ने वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी।

आई-पैक है पीके की टीम
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम ‘आई-पैक’ इन दिनों पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और तमिलनाडु में डीएमके के चुनाव प्रचार अभियान की योजना बनाने की जिम्मेदारी संभाल रही है।

Related posts