सड़क हादसे में दंपति की मौत

रामपुर बुशहर। झाकड़ी में रेहड़ी मार्केट के पास एक कार अनियंत्रित होकर नेशनल हाइवे से नीचे लुढ़क गई। हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई, जबकि तीन लोग जख्मी हो गए। तीनों घायलों को उपचार के लिए खनेरी अस्पताल लाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक झाकड़ी से रामपुर की तरफ आ रही एचपी71-1895 नंबर की कार डीपीएस स्कूल जाने वाली सड़क के साथ लगती रेहड़ी मार्केट के पास एनएच से नीचे लुढ़क गई। कार कई पलटे खाती हुई करीब दो सौ फीट की गहरी खाई में जाकर रुकी। कार में एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोग सवार थे। हादसे में कार चालक और उनकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान सिरमौर जिले के नाहन कैंट निवासी सागर थापा और नेहा के रूप में हुई है। बताया जाता है कि सागर थापा एसजेवीएन लिमिटेड के झाकड़ी प्रोजेक्ट में इलेक्ट्रीशियन पद पर तैनात थे। इधर, हादसे में जख्मी मृतक की मां तारा देवी और बिलासपुर निवासी किरण और उनके बेटे सूर्यांश का खनेरी अस्पताल में उपचार चल रहा है। बुधवार सुबह करीब नौ बजे हादसे की सूचना मिलते ही झाकड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य को अंजाम दिया। थाना प्रभारी झाकड़ी मंगत राम ने हादसे में दंपति की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों के शवों को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हादसा कैसे हुआ, इसके बारे में अभी पता नहीं चला है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

मृतकों के परिजनों को दिए दस-दस हजार
घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीएम दलीप नेगी और तहसीलदार मुकेश शर्मा घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद अस्पताल पहुंच कर घायलों का कुशलक्षेम पूछा। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रुपये की फौरी सहायता दी। जबकि, मृतक सागर की घायल मां को तीन हजार रुपये दिए।

नहीं ली राहत राशि
हादसे में जख्मी किरण और उसके बेटे सूर्यांश को प्रशासन ने चार हजार रुपये की फौरी राहत देनी चाही, लेकिन महिला के पति सुनील पराशर ने राशि लेने से इनकार किया। झाकड़ी प्रोजेक्ट में कार्यरत सुनील पराशर ने कहा कि यह राशि किसी जरूरतमंद को मिले।

Related posts