संख्या और चेहरे बदलकर लूटमार

हरिद्वार। शहर में सक्रिय लुटेरों का गिरोह सदस्यों की संख्या और चेहरे बदलकर वारदातों को अंजाम दे रहा है। चोरी, लूट और डकैती को अंजाम देने का स्टाइल एक है लेकिन हर वारदात में गिरोह के सदस्यों की संख्या अलग-अलग सामने आ रही है। यह पुलिस को गच्चा देने का खेल भी हो सकता है।
बदमाशों ने 26 जुलाई की रात को को कनखल थाने की द्वारिका विहार कालोनी में डकैती डाली और 27 जुलाई की रात को रानीपुर कोतवाली की शिवालिकनगर कालोनी में लूट की वारदात को अंजाम दिया। दोनों मामलों में वारदात को अंजाम देने का स्टाइल बिल्कुल एक जैसा था। दोनों मामलों में बदमाश ग्रिल निकालकर अंदर घुसे। गृह स्वामी के जागने पर मारपीट पर उतर आए। दोनों ही मामलों में बदमाश कच्छा-बनियानधारी थी। इससे दोनों वारदातों के पीछे एक गिरोह का हाथ होने की पूरी संभावना लगती है। लेकिन एक बात अलग दिखाई दे रही है। द्वारिका विहार की वारदात में सात बदमाश आए थे और शिवालिकनगर में चार बदमाश देखे गए।
बदमाशों की अलग-अलग संख्या से यह भी आशंका जताई जा रही है कि यह कोई बड़ा गिरोह है। इसके काम करने का तरीका तो एक है लेकिन वारदात को अंजाम देने के लिए अलग-अलग सदस्य जाते हैं। यह भी हो सकता है कि पहली वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश दूसरी वारतात में नहीं जाते। दूसरी वारदात में अलग सदस्यों को भेजा जाता हो। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है।

Related posts