शिवसेना के एक दर्जन विधायकों ने गुजरात में डाला डेरा, संकट में ठाकरे सरकार

शिवसेना के एक दर्जन विधायकों ने गुजरात में डाला डेरा, संकट में ठाकरे सरकार

मुंबई
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शिवसेना के 10-12 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ सूरत की होटल में हैं। महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में कल बड़े पैमाने पर क्रॉस वोटिंग हुई थी।

महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासी उठापटक के संकेत हैं। सोमवार को एमएलसी चुनाव में फिर भाजपा ने शिवसेना नीत एमवीए गठबंधन को झटका दिया और मंगलवार को शिवसेना के 10-12 विधायक गुजरात पहुंच गए हैं। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे की सरकार संकट में आ गई है। ठाकरे ने आज आपात बैठक बुलाई है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शिवसेना के 10-12 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ सूरत की होटल में हैं। शिवसेना विधायक शिंदे कल से शिवसेना के संपर्क में नहीं थे। वे सूरत की एक होटल में हैं। वहां उनके साथ शिवसेना के 12 विधायक भी होने की खबर है।

नारायण राणे बोले- नो कमेंट्स
शिवसेना विधायक शिंदे का सत्तारूढ़ पार्टी से संपर्क नहीं होने (unreachable) और महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के आसार को लेकर जब केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता नारायण राणे से सवाल किया गया तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ‘अनरिचेबल’ होने का क्या मतलब है? ऐसी बातों पर टिप्पणी नहीं करना चाहिए।
उद्धव सरकार की जमीन खिसकी
महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में कल बड़े पैमाने पर क्रॉस वोटिंग हुई थी। 10 सीटों के लिए सोमवार को हुए चुनाव में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (MVA) को फिर झटका लगा है। भाजपा ने अकेले पांच सीटें जीत लीं वहीं, शिवसेना व राकांपा ने दो-दो सीटें जीतीं तो कांग्रेस के हाथ सिर्फ एक सीट आई। राज्यसभा चुनाव के बाद लगातार दूसरी बार एमवीए को झटके से सीएम व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की जमीन खिसकती प्रतीत हो रही है। क्रॉस वोटिंग की आशंका इसलिए गहरा गई है, क्योंकि शिवसेना को अपने 55 विधायकों व समर्थक निर्दलीय विधायकों के बावजूद सिर्फ 52 वोट मिले हैं।

नतीजों से भाजपा खुश, बढ़ा उत्साह
राज्यसभा चुनाव के बाद एमएलसी चुनाव में भी भाजपा की जीत से पार्टी में उत्साह का वातावरण है। भाजपा के विजयी उम्मीदवार प्रवीण दारेकर ने कहा कि चुनाव के नतीजों से हम बहुत खुश हैं। महाराष्ट्र ने बीजेपी पर भरोसा दिखाया है। शिवसेना और कांग्रेस सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की है।
कांग्रेस के भाई जगताप ने लगाया पार्टी विधायकों पर गद्दारी का आरोप
कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप ने अपनी ही पार्टी के विधायकों पर गद्दारी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से करेंगे।

एमएलसी चुनाव में ये जीते

शिवसेना से सचिन अहीर और अमाश्या पाडवी
राकांपा से एकनाथ खडसे और रामराजे निंबालकर, भाजपा से प्रवीण दरेकर, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा खपरे और राम शिंदे।
विधान परिषद चुनाव के लिए शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा ने 2-2 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, जबकि भाजपा की ओर से पांच उम्मीदवार थे।

Related posts