शाहतलाई में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

शाहतलाई (बिलासपुर)। बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में चैत्रमेला के दौरान मेला क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखे हुए है। बीते 15 दिन तक अभी तक कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी है। शराब पीकर हुड़दंग मचाने का एक मामला जरूर सामने आया था। पुलिस उच्च अधिकारियों का शाहतलाई का दौरा करना व सुरक्षा की कमान अपने हाथ में रखना माना जा रहा है।
चैत्र माह में शाहतलाई मंदिरों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उतर प्रदेश सहित विदेशों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं। मेला प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा का भी खासा ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस की मुस्तैदी के चलते यातायात व्यवस्था सुचारु रूप से चल रही है। मेला क्षेत्र में असामाजिक तत्वों एवं जेबकतरों पर पुलिस की विशेष नजर हैं। सादी वर्दी में भी पुलिस जवान ड्यूटी पर तैनात है। मेले के दौरान कोई अनहोनी घटना न हो इस के लिए पुलिस ओवर लोडिंग पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। सुरक्षा की दृष्टि से वट वृक्ष मंदिर परिसर के मुख्य गेट व गुरना झाड़ी मंदिर के मुख्य गेट पर डीएफएमडी लगाई गई है। मंदिर मे दर्शन करने को जाने वाले हर श्रद्धालु को इस के ऊपर से निकलने का पालन पुलिस सख्ती से करवा रही है। ताकि कोई असामाजिक तत्व किसी अनहोनी घटना को अंजाम न दे सके।
पुलिस मेला अधिकारी व डीएसपी अंजनी जसवाल ने कहा कि शाहतलाई में चल रहे चैत्र मेलों पर पुलिस विशेष ध्यान दे रही है। वह स्वयं मेला क्षेत्र का निरंतर दौरा कर रहे हैं। गुरना झाड़ी में लगी डीएफएमडी मशीन में तकनीकी खराबी आ गई थी। उसे ठीक करवा दिया गया है।

Related posts