शामती बाईपास का नया सर्वे तैयार

सोलन । लोगों के विरोध के चलते बाईपास निर्माण के लिए नया सर्वे तैयार किया गया है। इस सर्वे के तहत अब सड़क शमलेच से न होकर आंजी मोड़ के पास से निकलेगी। इससे लगभग आधा किलोमीटर की दूरी भी कम हो गई है। यह बाईपास शामती में काली माता मंदिर के पास निकलेगा। इसके बीच में आने वाले लगभग पांच गांव को फायदा पहुंचेगा। बाईपास निर्माण में लैंड एक्यूजिशन प्रोसेस के चलते अभी लगभग एक साल का समय और लगेगा। छह किलोमीटर इस बाईपास में पांच किलोमीटर निजी और एक किलोमीटर वन विभाग की जमीन आएगी। जिससे लिए लोक निर्माण विभाग जमीनें एक्वायर करने में जुटा है। बाईपास निर्माण में जिन लोगों की जमीनें आ रही हैं, विभाग उनके लिए मुआवजा देने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही इसकी प्रोसेसिंग पूरी हो जाएगी, उसके बाद कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए 18 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं।

ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात
शहर में प्रतिदिन घंटों लगने वाले जाम से बाईपास निर्माण के बाद विराम लग जाएगा। बाईपास पूरा होने के बाद भारी और ट्रांसपोर्ट वाहनों की आवाजाही डीसी चौक से बंद कर दी जाएगी। सभी ट्रांसपोर्ट वाहन इसी बाईपास से होकर गुजरेंगे।

एनओसी मिलने के बाद कार्य होगा शुरू : गुप्ता
इस बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अजय गुप्ता ने बताया कि बाईपास निर्माण की प्रोसेसिंग जारी है। निजी भूमि का मुआवजा देने और वन विभाग की एनओसी के बाद कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

Related posts