शराब माफिया ने पुलिस कर्मियों से भरी जिप्सी को टक्कर मार खाई में गिराई, तीन पुलिसवाले चोटिल

शराब माफिया ने पुलिस कर्मियों से भरी जिप्सी को टक्कर मार खाई में गिराई, तीन पुलिसवाले चोटिल

यमुनानगर (हरियाणा)
बिना लाइसेंस व परमिट के कारों में शराब की तस्करी कर रहे युवकों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर आरोपियों ने जानलेवा हमला किया। जब पुलिस आरोपियों को पकड़ने लगी तो उन्होंने कार से पुलिस जिप्सी को टक्कर मार सड़क किनारे गिरा दिया। इसमें तीन पुलिस कर्मी चोटिल हुए हैं। बाद में पुलिस ने आरोपियों को पीछा कर एक आरोपी को पकड़ उसके पास से तीन शराब की पेटियां बरामद की। पुलिस ने मामले में पांच लोगों को नामजद करते हुए चार-पांच अन्य पर हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। 

बिलासपुर थाना में तैनात एसए अशोक कुमार ने बताया कि उसे गुप्त सूचना मिली थी कि गांव नागल पट्टी से गांव मियांपुर जाने वाली सड़क पर मुलाना निवासी वरुण बख्शी, मलिकपुर बांगर निवासी चेतन राणा, मछरौली निवासी बलजिंद्र उर्फ बिंदर, चंगनौली निवासी कर्मबीर, जटहेडी निवासी गुरमीत उर्फ दीनू अपने चार पांच अन्य साथियों के साथ तीन गाड़ियों में शराब बेच रहे हैं।

सूचना के आधार पर वह एएसआई निर्मल सिंह, एएसआई राकेश कुमार, होमगार्ड सूरज भान, होमगार्ड जयचंद व चालक होमगार्ड बंटी सिंह के साथ जिप्सी में सवार होकर मछरौली बस अड्डे पर पहुंचे। यहां से सभी पुलिस कर्मी मिलकर जिप्सी में सवार होकर नागल पट्टी से मियांपुर जाने वाली सड़क पर पहुंचे। जहां पर उन्हें कुछ दूरी पर मारुति कार, महिंद्रा थार व सियाज कार खड़ी मिली। जैसे ही उन्होंने अपनी जिप्सी उनके नजदीक जाकर रोकी तो गाड़ियों के नजदीक आरोपी युवक खड़े हुए मिले। उनके हाथों में डंडे व बिंडे थे।
पुलिस जिप्सी को देखते ही आरोपी अपनी गाड़ियों में बैठकर डंडे लहराते हुए भागने लगे। उन्होंने आरोपियों को रोकने का प्रयास किया। आरोप है कि आरोपियों ने उन्हें जान से खत्म करने की बात कहते हुए सीधी टक्कर उनकी जिप्सी में मार दी।

टक्कर लगने से जिप्सी कर्मचारियों सहित सड़क किनारे गड्ढे में गिर गई। इस वारदात में कुछ कर्मचारियों को हल्की चोटें लगी। उन्हें जान से मारने का प्रयास करने के बाद आरोपी साढौरा की तरफ भागने लगे। उन्होंने आरोपियों को पीछा किया। साढौरा थाना चौक के पास उन्होंने साथी कर्मचारियों की सहायता से मारुति कार को पकड़ लिया।

कार में तीन युवक सवार थे। जिसमें से दो युवक उतर कर भाग निकले, जबकि ड्राइवर सीट पर बैठे युवक को पुलिस ने काबू कर लिया। आरोपी की पहचान मुलाना निवासी वरुण बख्शी के नाम से हुई। उसकी कार की तलाशी लेने पर डिग्गी से तीन पेटी देसी शराब बरामद की गई। 

आरोपी इस शराब का कोई लाइसेंस व परमिट नहीं दिखा पाया। इसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी मुलाना निवासी वरुण बख्शी, मलिकपुर बांगर निवासी चेतन राणा, मछरौली निवासी बलजिंद्र उर्फ बिंदर, चंगनौली निवासी कर्मबीर, जटहेड़ी निवासी गुरमीत उर्फ दीनू व चार पांच अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, तोड़फोड़ करने व शराब की तस्करी करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। बिलासपुर थाना प्रभारी जोगिंद्र सिंह का कहना है कि मामले में पांच युवकों को नामजद करते हुए चार-पांच अन्य पर केस दर्ज किया गया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

Related posts