विस सचिव ने लिया प्रबंधों का जायजा

धर्मशाला। तपोवन में आठ जनवरी से शुरू हो रहे बारहवीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन 9 जनवरी को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। जबकि तीसरे दिन विस उपाध्यक्ष चुने जाएंगे। वहीं, सभी नव निर्वाचित विधायक सत्र के पहले दिन विधानसभा में शपथ लेंगे। विस सचिव बलवीर तेगटा ने बताया कि नौ जनवरी को ही राज्यपाल द्वारा सदन में अभिभाषण दिया जाएगा। सत्र की तैयारियों को लेकर वीरवार को तेगटा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर गहनता से चर्चा की गईं।
तेगटा ने जिला प्रशासन के प्रबंधों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि 11 जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा तथा अभिभाषण प्रस्ताव को पारित करने के उपरांत सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा। सचिव ने कहा कि विधानसभा परिसर में केवल अतिविशिष्ट व्यक्तियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के वाहनों की पार्किंग के लिए पास जारी किए जाएंगे। जबकि विधानसभा ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्रॉपिंग पास जारी किए जाएंगे। उपायुक्त केआर भारती ने बताया कि विधानसभा के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
धर्मशाला एवं विधानसभा परिसर सहित अन्य स्थानों को सुरक्षा की दृष्टि से आठ सेक्टरों में बांटा गया है और 700 से अधिक सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, विधायकगण तथा शिमला से आने वाले सभी वरिष्ठ अधिकारी, मीडिया कर्मियों तथा विभिन्न विभागों के स्टाफ कर्मचारियों के लिए ठहरने की पूरी व्यवस्था कर दी गई है। मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए सूचना एवं जन संपर्क विभाग के प्रेस कक्ष में मीडिया सेंटर स्थापित किया जाएगा।
बैठक में आईजी राकेश अग्रवाल, एसपी दिलजीत ठाकुर, एडीसी आशीष सिंहमार, एडीएम डीके रत्न, मुख्य अभियंता लोक निर्माण तथा आईपीएच के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

Related posts