विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और विधायक देशराज कर्णवाल ने गणतंत्र दिवस पर खत्म की साल से चली आ रही दुश्मनी

रुड़की
दूर किए गिले शिकवे
गणतंत्र दिवस पर आखिरकार खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच करीब एक साल से चली आ रही दुश्मनी अब पूरी तरह खत्म होने को है।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि रविवार को खानपुर विधायक खुद झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के रुड़की स्थित आवास पर पहुंचे। यहां दोनों विधायकों के हाथ ही नहीं मिले बल्कि माना जा रहा है कि दिल भी मिल गए हैं।

हाल के दिनों में यह पहला मौका है जब सार्वजनिक कार्यक्रम के अलावा झबरेड़ा विधायक के घर पर दोनों विधायकों ने वार्ता की है। हालांकि जब पिछली दफा मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से दोनों विधायकों के बीच वार्ता हुई थी तो दोनों ने किसी तरह के मतभेद और मनभेद नहीं होने का दावा किया था।

गरमजोशी से एक दूसरे को गले लगाया

उस समय झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के  देहरादून स्थित आवास पर चैंपियन पहुंचे थे दोनों ने एक सुर में मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करने की बात कही थी लेकिन कुछ ही दिन बाद फिर से दोनों विधायकों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई और मामला हाई कोर्ट से लेकर कोतवाली तक पहुंच गया था।

यही नहीं विधायक कर्णवाल ने खानपुर विधायक के खिलाफ रुड़की कोतवाली में एससीएसटी समेत कई धारा में मुकदमा दर्ज करा दिया था। जिसके बाद माना जाने लगा था कि मामले में खानपुर विधायक की गिरफ्तारी हो सकती है। लेकिन इसी बीच जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खानपुर विधायक चैंपियन ने भाजपा का साथ देकर डेमेज कंट्रोल का प्रयाश किया।

जिसका परिणाम यह रहा कि एक बार फिर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नए साल की पहली तारीख को दोनों विधायकों को देहरादून बुलाकर वार्ता की।

अब 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन शाम करीब 4:00 बजे खानपुर विधायक चैंपियन, विधायक देशराज कर्णवाल के रुड़की स्थित आवास पर पहुंचे हैं। जहां दोनों ने गरमजोशी से एक दूसरे को गले लगाया है। ऐसे में माना जा रहा है कि पिछले एक साल से दोनों के बीच चली आ रही दुश्मनी गणतंत्रता दिवस पर दोस्ती में बदल गई है।

Related posts