वायकॉम ने लॉन्च किया ‘वूट सेलेक्ट’ फीचर, दो नई वेब सीरीज

मुंबई

'वूट सेलेक्ट' फीचर
मनोरंजन के सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो की रेस में वायकॉम 18 ने भी अपना प्रीमियम वाला फंडा शुरू कर दिया है। वायकॉम 18 का एक ऐप ‘वूट’ बाजार में पहले से ही खुद को बनाए रखने के लिए जद्दोजहद कर रहा था। अब इसी ऐप में एक बदलाव करके दर्शकों के लिए ‘वूट सेलेक्ट’ के विकल्प का ईजाद किया गया है, जिसमें आप पैसे देकर सामग्री देख सकेंगे।’वूट सेलेक्ट’ में टैरिफ प्लान कुछ ऐसे रखे गए हैं, जिनसे ग्राहकों को आराम से ललचाया जा सकता है। बदले में इस ऐप में दर्शकों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शो देखने को मिलेंगे।अगर कोई एक महीने का टैरिफ प्लान लेता है तो उसे 99 रुपये चुकाने होंगे, वहीं कोई अगर पूरे एक साल के लिए ‘वूट सेलेक्ट’ का ग्राहक बनता है, तो उसे 499 रुपये का भुगतान करना होगा।भारत में पहले से मौजूद इसके मुकाबले के ओटीटियों की बात करें तो ये प्लान जी5, ऑल्ट बालाजी, एरोस नाउ और सोनी लिव लगभग बराबर ही हैं।भारत में नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम वीडियो के ग्राहक सबसे ज्यादा हैं, लेकिन इनके पैसे भी बहुत ज्यादा हैं।दूसरी भाषा में अगर कहें तो वायाकॉम ने पैसों के मामले में बड़ी कोताही बरती है।

‘वूट’ ऐप में अपने नए फीचर ‘वूट सेलेक्ट’ की लॉन्चिंग पर इसके कर्ता-धर्ताओं ने अपनी कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ओरिजिनल वेब सीरीजों के बारे में खुलासा किया है।
 

इस सीरीजों में मर्जी, असुर, इल्लीगल, द राइकर केस और क्रैकडाउन मुख्य हैं।
 

प्रोग्राम की लॉन्चिंग के साथ ही मर्जी और असुर को प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया है। बाकी के सभी प्रोजेक्ट भी बहुत जल्द इस प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किए जाएंगे।
 

ओरिजिनल सामग्री की बात करें तो वूट के लिए यह नया नहीं है, क्योंकि वूट इससे पहले भी दर्शकों को ओरिजिनल सामग्री प्रदान करता रहा है।
 

खुद के प्लेटफॉर्म में भव्यता न होने ही वजह से वूट ने अपने ‘ताजमहल 1989’ और ‘जामताड़ा- सबका नंबर आएगा’ जैसे प्रोजेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज करवाए हैं।
 

वूट किड्स भी जबरदस्त फीचर के साथ आया। इसमें मनोरंजन का भरपूर डोज है।

Related posts