लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर कल भी होगी सुनवाई

रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से फर्जी ढंग से 37 करोड़, 70 लाख रुपये निकालने के मामले की सीबीआई की विशेष अदालत की फाइलें कल उच्च न्यायालय पहुंचीं और मामले में लालू की अपील पर आज सुनवाई हुई और कल भी होगी।

झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर आर प्रसाद के निर्देशानुसार लालू यादव से जुड़े इस मामले की फाइलें कल सीबीआई की विशेष अदालत से झारखंड उच्च न्यायालय 15 बड़े बक्सों में भर कर एक मिनी ट्रक में उच्च न्यायालय पहुंचाया गया था।

निचली अदालत के रिकार्ड उच्च न्यायालय पहुंचते ही कल लालू के अधिवक्ता अनिल कुमार सिन्हा ने न्यायमूर्ति आर आर प्रसाद की पीठ के सामने इस मामले का उल्लेख कर इस पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया था। उच्च न्यायालय ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए अपील पर सुनवाई के लिए शुक्रवार की तिथि निर्धारित कर दिया था। इस मामले में न्यायालय के समक्ष अपनी अपील के साथ जमानत के लिए पहुंचे दस अन्य लोगों को न्यायालय पहले ही जमानत दे चुका है।

इस बीच पिछले सप्ताह इस मामले में बिहार के ही दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और जदयू सांसद जगदीश शर्मा भी अपील में पहुंचे थे। इन दोनों की अपील पर भी कल ही सुनवाई की संभावना है। इस मामले में निचली अदालत ने लालू तथा अन्य को सजा सुनाई थी । लालू अभी वर्तमान में जेल में हैं।

Related posts