लापरवाही पर बख्शे नहीं जाएंगे

शाहपुर (कांगड़ा)। विकास कार्यों को लेकर हिसाब लेने फील्ड में उतरे सांसद डा. राजन सुशांत ने स्पष्ट कहा कि बेहतर काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बाकायदा सम्मानित करने की योजना बनाई जाएगी, लेकिन लापरवाही साबित होने पर बख्शा नहीं जाएगा। सांसद निधि के लेखे-जोखे को लेकर राजन सुशांत अब पूरी तरह से फील्ड में उतर गए हैं।
शुक्रवार को सांसद ने शाहपुर विस क्षेत्र के ब्लाक रैत की पंचायत शाहपुर, गोरडा, प्रेई व राजोल का दौरा किया। शाहपुर पंचायत में सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य में हो रही देरी तथा राजोल पंचायत में भी कार्य लटकने पर जहां सांसद ने जिम्मेदार अधिकारियों को खरी खोेटी सुनाई तो गोरडा और प्रेई पंचायत के कार्यों की सराहना भी की। वहीं सांसद ने कहा कि जो प्रतिनिधि या कर्मचारी बेहतर कार्य कर रहे हैं, उन्हें सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने अफसोस व्यक्त किया कि 2009 से 2012 तक सांसद निधि का साढे़ 12 करोड़ जारी किया गया, लेकिन 4 करोड़ के लगभग अभी भी डंप पड़ा है। उन्होंने बताया कि संतोषजनक उत्तर न मिलने पर संबंधित अधिकारियों को 4 फरवरी तक पैसा वापस करने की मोहलत दी गई है। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि अगर कहीं विकास कार्य रुके पड़े हैं तो वे सीधे उनसे शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने सामुदायिक भवन को एक माह के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही भवन की बाउंडरी वाल और गेट के लिए धन मुहैया कराने की बात कही।

नए कार्यों के लिए मिलेगा बजट
सांसद सुशांत ने प्रेई पंचायत के किसानों को ट्रैक्टर पहुंचाने के लिए पुली निर्माण के लिए धन देने व गोरडा पंचायत में जनता की मांग पर एक संपर्क मार्ग का एस्टीमेट, राजोल महिला मंडल भवन को 1.25 लाख राशि देने तथा अप्रैल के पहले सप्ताह में उद्घाटन करने की बात कही। सांसद ने कहा कि जिन पंचायतों को धन दिया गया है, उसकी जानकारी सूचना पट्ट पर होनी चाहिए। उनके साथ धर्मशाला से सहायक अभियंता अजय कुमार भास्कर, गणेश धीमान, राजीव, पवन शर्मा, प्रदीप शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts