लाखों ठगने वाले गिरोह का जल्द होगा पर्दाफाश

बरोटीवाला: साइबर क्राइम के माध्यम से भारत पर ताबड़तोड़ हमले करने वाले नाईजीरियन गिरोह का पर्दाफाश जल्द ही एसआईयू टीम बद्दी करेगी। जून, 2015 में 21 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में एसआईयू टीम ने अक्तूबर माह में एक आरोपी को मुंबई से पकड़ा, उसके बाद उससे कई राज उगलवाए और अब शनिवार रात को एसआईयू की टीम ने दिल्ली में दबिश देकर 2 और आरोपियों को पकड़ा है जिन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है और उम्मीद जताई जा रही है कि वे कई अहम राज उगल सकते हैं जिससे टीम नाईजीरिया में बैठे मास्टर माइंड की धरपकड़ कर सकेंगे।

 

एसआईयू टीम के प्रभारी राजू व अमित ठाकुर ने बताया कि 21 लाख ठगी मामले में वह अक्तूबर माह में आकाश नाम के आरोपी को पकड़ चुके हैं जो शिकायतकर्ता रविंद्र से दिल्ली में व्यापारी बनकर मिला था। आकाश के पकड़े जाने के बाद एसआईयू टीम 6 नवम्बर को फिर दिल्ली रवाना हुई और दिल्ली के द्वारका नगर के समीप से 2 आरोपियों सतपाल उर्फ दिलीप निवासी पटेल नगर और आरके गुप्ता निवासी यूपी को पकड़ लिया है। दोनों व्यक्ति दिल्ली में बैंक के नकली करंट अकाऊंट बनाने का काम करते थे।

 

दोनों युवकों ने यह भी कबूल लिया है कि वह यह कार्य कमीशन बेस पर करते थे। दोनों के पास से काफी मात्रा में फर्जी, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, चैक बुक व अन्य कई अहम सुराग मिले हैं। बताया जा रहा है कि यह युवक पहले करंट खाता बनाते थे और उसके बाद शिकार को फंसाते थे और फर्जी खाते में पैसा डलवाते थे। डील होने के बाद वह 7 फीसदी कमीशन लेकर, सारा पैसा किसी आऊंट साइडर को थमा देते थे जो यह पैसा नाईजीरिया भेज देता था। करंट अकाऊंट का गोरखधंधा करने वाले यह युवक कोई भी डील होने के बाद अपने दफ्तर को बदल लेते थे।

 

एसपी बद्दी जी. शिवा कुमार ने कहा कि ठगी मामले में गिरोह के 2 सदस्यों को पकड़ा गया है। इससे पूर्व भी एक सदस्य गिरफ्तार किया जा चुका है। एसपी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है गिरोह का मास्टर माइंड नाईजीरिया में है जिसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Related posts