कोसटैनटन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जारी होगी जांच रिपोर्ट

पपरोला: विदेशी पैराग्लाइडर पाइलट की क्रैश लैंडिंग से हुई मौत मामले में उज्बेकिस्तान के 24 वर्षीय कोसटैनटन के शव का रविवार को टांडा में पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस विभाग की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद विभाग मामले को लेकर आगामी जांच रिपोर्ट जारी करेगा। जानकारी मिली है कि बैजनाथ प्रशासन संबंधित एम्बैसी से संपर्क साध रहा है, ताकि कागजी कारवाई पूरी होने के बाद विदेशी पायलट के शव को उसके परिजनों के कहे अनुसार उसके साथ आए दोस्तों के हवाले किया जा सके।

 

शनिवार को देर रात 11 बजे विदेशी पायलट के शव को टांडा ले जाया गया था, जहां पोस्टमार्टम के बाद अब पुलिस विभाग मामले को लेकर अपनी आगामी कार्रवाई शुरू करने की कवायद शुरू करने की जुगत में है। बैजनाथ थाना प्रभारी दुनी चंद ने बताया कि विभाग की ओर से एक हैड कांस्टेबल व विदेशी पैराग्लाइडर पाइलट के दोस्त टांडा में हैं। उम्मीद है कि आज एम्बैसी से अथॉरिटी लैटर मिलने के बाद शव को उसके दोस्तों के सुपुर्द किया जा सकेगा।

 

बता दें कि वीरवार को बिलिंग से फ्री-फ्लाइंग उड़ान भरने के बाद उज्बेकिस्तान के कोसटैनटन की प्लाचक की पहाडिय़ों में कै्रश लैंडिंग के दौरान खाई में गिरकर मौत हो गई थी, जिसके बाद रशियन इंस्ट्रक्टर जीनीया के कहने पर रैस्क्यू दल के 12 सदस्य, 2 पुलिस टीम व उसके दोस्तों ने शुक्रवार को प्लाचक की ओर रुख किया व मुल्थान से लगभग 40 किलोमीटर दूर प्लाचक की पहाडिय़ों के पास 2 दिनों के बाद पायलट का शव पानी पर तैरता हुआ बरामद किया था।

Related posts