लाइन से बाहर सामान सजाया तो चालान

रामपुर बुशहर। शहर के बाजार की सड़क पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर परिषद अब गंभीर हो गई है। शुक्रवार को बाजार में भोंपू के माध्यम से व्यापारियों को येलो लाइन से बाहर सामान न सजाने की सख्त हिदायत दी गई। बावजूद इसके ऐसा करने पर चालान काटने की चेतावनी दी गई है।
बाजार की सड़क पर अतिक्रमण इस कदर बढ़ गया है कि राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। हालांकि, नगर परिषद ने येलो लाइन लगा रखी है, बावजूद इसके व्यापारी इससे बाहर सामान सजाने से गुरेज नहीं करते। इस अवैध अतिक्रमण के कारण संकरी हुई सड़क पर राहगीरों को आ रही परेशानी को देखते हुए नगर परिषद ने गंभीरता दिखानी शुरू कर दी है। बाजार आने वाले लोगों को किसी तरह की दिक्कतें पेश न आए, इसके लिए परिषद ने अतिक्रमण हटाने की पहल की है। शुक्रवार को परिषद ने इस पहल के बारे में व्यापारियों को भी जागरूक कर दिया है। भोंपू के माध्यम से कारोबारियों को चेताते हुए परिषद ने लाइन से बाहर सामान न सजाने की सख्त हिदायत दे दी है।
नगर परिषद के अध्यक्ष दीपक सूद ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि परिषद ने साफ कह दिया है कि लाइन से बाहर सामान बिल्कुल न सजाएं। बावजूद इसके यदि व्यापारी लाइन से बाहर सामान सजाते हैं, तो उनके चालान काटे जाएंगे। उन्होंने आग्रह किया है कि सामान बाहर न सजाकर नगर परिषद की पहल का सहयोग करें।

सोमवार से बनेंगे नए राशन कार्ड
नगर परिषद रामपुर सोमवार से नए राशन कार्ड बनवाने का काम शुरू करेगी। नगर परिषद प्रधान ने बताया कि वार्ड नंबर एक से राशन कार्ड बनाने की शुरुआत की जाएगी। सोमवार से शनिवार तक इसी वार्ड के लोगों के राशन कार्ड बनाए जाएंगे। राशन कार्ड बनाने के लिए लोग अपने साथ आधार कार्ड और पहचान पत्र अवश्य लाएं।

Related posts