रोहड़ू से फिर लाखों का तारकोल गायब

रोहड़ू। लोक निर्माण विभाग रोहड़ू डिवीजन से तारकोल के फिर 40 ड्रम गायब हो गए हैं। इससे दस दिन पहले यहां से 60 ड्रम गायब होेने का मामला पुलिस में दर्ज है। गायब तारकोल की कीमत करीब 10 लाख आंकी जा रही है। तारकोल चोरी होने की फिर लोनिवि की ओर से पुलिस में सूचना दी गई है। दस दिन में दो बार तारकोल गायब होने के मामले में लोनिवि की कार्यप्रणाली पर फिर अंगुलियां उठ रही हैं।
कांसाकोटी में लोनिवि ने सड़क के किनारे करीब एक हजार तारकोल से भरे ड्रम रखे हैं। देखरेख के लिए दो चौकीदार दिन रात में रखे गए हैं। नौ अप्रैल को चौकीदार ने लोनिवि के स्टोर प्रभारी को तारकोल के ड्रम गायब होने की सूचना दी। सूचना के बाद जेई शिशुपाल के मौके पर पहुंचने के बाद 65 ड्रम तारकोल गायब होने का पता चला। शनिवार सुबह फिर पता चला है कि यहां से तारकोल के चालीस ड्रम गायब है। एक ड्रम का वजन करीब 150 किलो है। गायब तारकोल की कीमत करीब दस लाख के आसपास पहुंच चुकी है। 14 अप्रैल को लोनिवि की ओर से पुलिस थाना रोहड़ू में पहले तारकोल के 65 ड्रम गायब होने की सूचना पुलिस थाने में दी गई। सूचना के बाद 17 अप्रैल को थाने में मामला दर्ज किया। शनिवार को दोबारा विभाग की ओर से 40 ड्रम तारकोल गायब होने की सूचना पुलिस में दी गई है। लोनिवि के एक्सईएन नंद लाल चौहान ने कहा कि जेई ने मौके से 40 ड्रम तारकोल चोरी होने की सूचना शनिवार को फिर दी है। उन्होंने कहा कि पहले 65 ड्रम चोरी हुए तारकोल का अभी तक सुराग नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पुलिस चारों ओर नाके लगाने के दावे कर रही तो ड्रम कहां जा रहे हैं।
डीएसपी राजकुमार चंदेल ने बताया कि लोनिवि की ओर से तारकोल चोरी होने की दूसरी सूचना पुलिस को मिली है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Related posts