रिश्वत आरोपी एसडीओ, जेई निलंबित

हमीरपुर। रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार एसडीओ राजीव और जेई करम चंद का निलंबन हो गया है। विभाग शनिवार को निलंबन की औपचारिकताएं पूरी करेगा। शुक्रवार शाम आठ बजे तक 48 घंटे से अधिक पुलिस हिरासत में रहने का समय पूरा होगा। इसके बाद विभाग दोनों आरोपियों को निलंबित कर देगा। विभाग ने दोनों कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं। आरोपियों के खिलाफ जांच का जिम्मा अधिशासी अभियंता को सौंपा गया है। अभियंता से विभाग ने सात दिन में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। रिपोेर्ट मिलने के पश्चात आगामी कार्रवाई की जाएगी।
रिश्वत लेने के मामले के साथ ही 25 हजार रुपये के कार्य के बदले में एक लाख रुपये के भुगतान पर विशेष फोकस रहेगा। किस तरह 25 हजार के काम पर करीब एक लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया, कहां गड़बड़ी की गई। किन लोगों की मिलीभगत हो सकती है। कम लागत वाले काम के बदले अधिक भुगतान के खुलासे से विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। भोरंज उपमंडल के नगरोटा गांव का निवासी राजीव सहगल एसडीओ और कोट निवासी करम चंद जेई के पद पर आईपीएच विभाग के सरकाघाट उपमंडल में कार्यरत हैं। दोनों को बुधवार को सीआईडी की टीम ने तरक्वाड़ी में एक बैंक की शाखा में रिश्वत के रूप में लिए पैसों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। दोनों 7 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर हैं।
…………………………………………
जांच का जिम्मा अधिशासी अभियंता को दिया है। मामले से संबंधित समस्त तथ्यों पर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने के पश्चात आगामी कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा।
-सुभाष चौधरी, अधीक्षण अभियंता, आईपीएच हमीरपुर

Related posts