रामपुर में तीस पंचायतों में ग्राम सभा सफल

रामपुर बुशहर। विकास खंड रामपुर में पहली बार लोगों ने ग्राम सभा के प्रति खासी रुचि दिखाई। इस ब्लाक में रविवार को 31 में से 30 पंचायतों में ग्राम सभा सफल रही। जबकि, डंसा में कोरम पूरा न होने से ग्राम सभा स्थगित हो गई। ग्राम सभाओं में जहां बीपीएल का चयन किया गया तो वहीं कई जगह पर रामपुर को जिला बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किए गए।
बीडीओ रामपुर सत्येंद्र ठाकुर ने रामपुर ब्लाक में तीस पंचायतों में ग्राम सभा सफल रहने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि डंसा पंचायतों में एक पखवाड़े के बाद फिर से ग्राम सभा होगी। उन्होंने बताया कि जिन पंचायतों में ग्राम सभा सफल रही, वहां बीपीएल परिवारों का चयन किया गया। हालांकि, कई जगहों पर बीपीएल सूची पर हंगामा भी हुआ है। कहां-कहां बीपीएल परिवार चयनित किए गए, इसकी अभी सूची नहीं पहुंची है। इसके अतिरिक्त ग्राम सभा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना, निर्मल भारत निर्माण और स्वच्छता दिवस के आयोजन के बारे में भी लोगों को अवगत कराया गया।
इधर, रामपुर की शिंगला, ज्यूरी, बधाल, सराहन, शाहधार, दोफदा, झाकड़ी, धार-गौरा, गोपालपुर, समेत पंद्रह बीस की पंचायतों में रामपुर को जिला बनाने के प्रस्ताव भी पारित किए गए। ग्राम सभाओं में आए लोगों ने कहा कि संपूर्ण विकास के लिए रामपुर को जिला बनाना आवश्यक है। ज्यूरी पंचायत की ग्राम सभा में कोटला में इंजीनियरिंग कालेज खोलने की मांग की उठाई और इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया।

Related posts