तत्काल प्रभाव से बदला जाए एसडीओ

काजा (लाहौल स्पीति)। यहां आयोजित ग्रामसभा में आईपीएच विभाग के कर्मचारियों पर सर्दी के मौसम में यहां से गायब रहने के आरोप जड़े गए। वहीं प्रस्ताव पास कर एसडीओ को तत्काल प्रभाव से यहां से बदलने की मांग की गई। ग्राम सभा में लोगों ने आरोप लगाए कि सर्दी के पूरे मौसम में लोकल स्टाफ के अलावा आईपीएच विभाग का पूरा स्टाफ गायब था। ग्राम सभा में एडीएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
ग्राम पंचायत प्रधान पदमा दोरजे और उप प्रधान नोरबू राम का कहना था कि सर्दी के मौसम में आईपीएच विभाग के सभी कर्मी काजा से लापता रहे। लोगों का आरोप था कि क्षेत्र में 60 हैंडपंप हैं। लेकिन, अधिकारियों की लापरवाही के चलते चार ही हैंडपंप काम कर पा रहे हैं। काजा में तीन पेयजल योजनाएं हैं लेकिन सभी बंद पड़ी हैं। इसके अलावा विभाग के अधिकारी लोगों की समस्याओं को दूर करने के बदले कर्मचारियों को अपने घरों में काम पर लगाए रखते हैं। इससे आम लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। विभाग की लापरवाही के चलते यहां के लिए मंजूर हुई दो पेयजल योजनाओं पर भी काम नहीं हो पा रहा है। हालांकि, सरकार की ओर से इसके लिए टोकन मनी भी जारी हो चुकी है लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण इन योजनाओं पर काम तक शुरू नहीं हो पाया है।
आईपीएच विभाग के एक्सईएन सतपाल लोहिया का कहना है कि बर्फबारी के चलते कर्मचारी काजा नहीं पहुंच पाए। वहीं, उन्होंने कहा कि कभी कभार मजबूरी में कर्मचारियों से काम लिया जाता है।

Related posts