राज्यपाल का पाक पर निशाना, ‘राज्य की इतनी तरक्की होगी कि PoK वाले खुद भाग आएंगे’

कठुआ
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर अपने चित-परिचित अंदाज में कश्मीर केंद्रित नेताओं और पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले जो ताकत में थे, उनकी हमदर्दी दूसरी ओर थी। वह नहीं चाहते थे कि पाकिस्तान का पानी रुक जाए।

शाहपुर कंडी और उज्ज मल्टीपर्पज परियोजना के पूरा होने के बाद भारत पाकिस्तान को धमकाने की स्थिति में होगा कि उसको मिलने वाला पानी रोक दिया जाएगा। राज्यपाल ने यह भी कहा, जम्मू-कश्मीर में इतनी तरक्की होनी चाहिए कि पीओके के लोग भी बॉर्डर पार कर यहां आ जाएं।

राज्यपाल शनिवार को कन्वेंशन सेंटर, जम्मू में स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के नींव पत्थर और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के ई-उद्घाटन तथा कठुआ में जीएमसी के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीओके बुरी स्थिति में है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपने लोगों को कह रहे हैं कि जब मैं कहूंगा तब बॉर्डर पर जाना। ऐसा कुछ भी होने वाला नहीं है। बताया, जब उन्हें यहां का राज्यपाल बनाया जा रहा था, प्रधानमंत्री ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर को इतना चमका दो कि पीओके के लोग भी सोचने पर मजबूर हो जाएं।

राज्य के लिए यह सुनहरा अवसर आ गया है। दिल्ली के हर मंत्रालय ने अपना पिटारा खोल रखा है लेकिन एक कहावत है कि जो निर्भाग्य होता है, वह खीर की थाली को भी ठोकर मार देता है। इसलिए इस मौके को जम्मू-कश्मीर के लोगों को गंवाना नहीं चाहिए। उन्हें मुझ पर और अपने सांसदों पर हर काम करवाने के लिए दबाव बनाना चाहिए। विभिन्न मंत्रालयों के एक दर्जन अधिकारी जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं। बिजली मंत्री भी जल्द आ रहे हैं। जम्मू और कश्मीर में चौबीस घंटे बिजली देने का काम किया जाएगा।

मैं न तो गोल्फ खेलता हूं, न ही ड्रिंक करता हूं
कठुआ में राज्यपाल ने पद को लेकर देशभर की सोच को उजागर करते हुए कहा कि पूरे देश की निगाह में गवर्नर का मतलब होता है कि यह गोल्फ खेलता है और शाम को आराम से अपने शौक पूरे करता है। जनता के कोई काम नहीं करता है। कहा, एक साल में जितना काम किया है, शायद ही कोई चुनी हुई सरकार करती। दावे से कहता हूं कि आपका राज्यपाल न तो गोल्फ खेलता है और न ही शाम को ड्रिंक करता है। वह हर वक्त आपका काम करता है।

Related posts