राजगढ़ में सात घंटे गुल रही बिजली

राजगढ़ (सिरमौर)। राजगढ़ तहसील सहित आसपास के दर्जनों गांव में सोमवार को विद्युत आपूर्ति सुबह 6 बजे से दोपहर करीब एक बजे तक बाधित रही। जिस कारण लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पडा। सोलन स्थित 33 केवी सब स्टेशन में आई तकनीकी खराबी के कारण यह समस्या हुई। जिससे मरयोग, यशवंत नगर, राजगढ़, हाब्बन, खैरी बडूसाहिब, दीदग, चंदोल, पझौता, रासुमंदिर, नौहराधार, चाढ़ना और लानाचेता आदि इलाकों में बिजली दोपहर बाद तक गुल रही।
रविवार को छुट्टी के पश्चात सोमवार को कार्य दिवस होने से नौकरीपेशा व आम नागरिकों को जिन्हें अपने काम पर जाना था सुबह-सुबह बिजली गुल होने से काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। बारिश एवं कड़ाके की ठंड के चलते यह समस्या ज्यादा विकट हो गई। बिजली न होने से यहां पर बैंकों का कार्य भी प्रभावित हुआ अधिकतर बैंकों में बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था न होने से लोगों को पैसों की देन लेन में काफी दिक्कत पेश आई। बिजली पर आधारित काम करने वाले व्यवसायी भी परेशान रहे। ठंड ने लोगों को और मुसीबत में डाले रखा। लोगों के पास कोयले आदि का प्रबंध न होने से उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ी।
लोगों का कहना है कि सोलन सब स्टेशन में खराबी का सिलसिला महीने में कई बार हो जाता है जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से मांग की है कि केबल बाक्स जलने की समस्या बार-बार न हो इसके लिए स्थायी समाधान किया जाना चाहिए। ऐसा बार-बार होने से जहां लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है वहीं बिजली बोर्ड को भी काफी नुकसान हो रहा है। वहीं इस बारे में बिजली बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता राजगढ़ अमर सिंह चौहान ने बताया कि सोलन में 33 केवी सब स्टेशन में केबल बाक्स जलने से यह समस्या आई। जिसे सोमवार दोपहर बाद तक ही ठीक कर आपूर्ति शुरू कर दी गई है।

Related posts