यूक्रेन जंग : सुमी नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में फंसे 700 भारतीय विद्यार्थी, मदद के लिए लगाई गुहार

यूक्रेन जंग : सुमी नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में फंसे 700 भारतीय विद्यार्थी, मदद के लिए लगाई गुहार

चंबा
यूक्रेन से व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर हिमाचल प्रदेश के चुराह के धीरज कुमार ने बताया कि वह यूक्रेन की सुमी नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। उनके साथ कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी, अंडमान-निकोबार से 700 प्रशिक्षु फंसे हैं।

माइनस पांच डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच यूक्रेन के सुमी शहर में 700 भारतीय विद्यार्थी फंसे हैं। इन्होंने वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है। कहा कि सुमी शहर में अत्यधिक बर्फबारी के कारण भारी ठंड पड़ रही है। विद्यार्थी बंकरों से वापस हॉस्टलों के कमरों में लौट आए हैं। उनके पास पीने के लिए पानी भी नहीं रहा है। बर्फ एकत्रित कर पिघला कर पानी पी रहे हैं। व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल से हिमाचल प्रदेश के चुराह के धीरज कुमार ने बताया कि वह यूक्रेन की सुमी नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के छात्र हैं।

उनके साथ कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी, अंडमान-निकोबार से 700 प्रशिक्षु फंसे हैं। उन्होंने ट्विटर, मेल, टेलीग्राम, व्हाट्सएप के जरिये भी भारत और यूक्रेन सरकार से मदद की गुहार लगाई है। लगातार दस दिन से प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री, यूक्रेन दूतावास से मदद मांग रहे हैं, लेकिन कहीं से मदद नहीं मिली है। यूक्रेन सरकार की ओर से उन्हें बताया गया कि सीज फायर हुआ है, लेकिन लगातार बमबारी का क्रम जारी है। हॉस्टल प्रबंधन उनके लिए खाने का प्रबंध कर रहा है। पानी की एक बूंद पीने को नहीं मिल रही है।

Related posts