यहां खतरे से खाली नहीं सफर

सांगला(किन्नौर)(विशेश्वर नेगी)एनएच पर नाथपा से लेकर रिकांगपिओ तक करीब 45 किलोमीटर का सफर खतरे से खाली नहीं है। यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। हालत यह है कि हल्की बारिश से ही सड़क पर बने गड्ढे पानी से भर जाते हैं। वहीं, पहाड़ियों से लगातार आ रही चट्टानें भी घातक साबित हो सकती हैं।
इसके अलावा एनएच पर नाथपा और पानवी पुल के पास, वांगतु के आसपास, उरनी ढांक, रल्ली, लालढांक के पास पहाड़ी से लगातार चट्टानें गिर रही हैं। वहीं, जिले के रल्ली से लेकर शोंगठोंग तक तो एनएच का हाल और भी खराब है। ऐसे में खासकर छोटे वाहन चालकों को भारी परेशानी हो रही है। फिसलन इतनी है कि यहां अभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।
क्षेत्र के लोगों में जिला परिषद सदस्य संजीव नेगी, प्रधान सुंगरा बलवंत नेगी, पूर्व प्रधान रूपी रघुदास नेगी, प्रधान पोंडा मिडल सिंह नेगी, उपप्रधान कोठी कृष्ण गोपाल नेगी, राजेश नेगी, दीपक नेगी, अशोक नेगी, विजय नेगी, अजय नेगी, शेलेेंद्र नेगी, शिशुपाल नेगी, वीरेंद्र नेगी, सतेंद्र नेगी सहित कई अन्य लोगों ने जिला प्रशासन और सीमा सड़क संगठन से समय के रहते सड़क पर टायरिंग करने की मांग की है।
इस संबंध में एनएच के कनिष्ठ अभियंता मोहन मेहता और सीमा सड़क संगठन के ओसी एचआर वनराज ने कहा कि मौसम साफ होते ही मैटलिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि लोगों को किसी भी हाल में परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

Related posts