मुख्यमंत्री की कुर्सी प्रियंका गांधी की कसौटी पर खरा उतरने वाले को ही मिलेगी

मुख्यमंत्री की कुर्सी प्रियंका गांधी की कसौटी पर खरा उतरने वाले को ही मिलेगी

शिमला
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की कसौटी पर खरा उतरने वाले को ही हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलेगी। विधानसभा चुनाव जिताने में अहम भूमिका निभाने वाली राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से चर्चा के बाद ही हाईकमान मुख्यमंत्री को लेकर फैसला लेगा। प्रियंका प्रदेश के सभी कांग्रेस नेताओं की कमियों और खूबियों से वाकिफ हैं।

शिमला से ही उन्होंने विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी। प्रियंका ने शिमला से सटे छरावड़ा स्थित अपने घर से ही चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी। शिमला से ही प्रदेश में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैलियां करने गईं। प्रदेश कांग्रेस में प्रियंका गांधी के कई गुप्त सूत्र भी हैं। इनसे उन्होंने लगातार चुनाव प्रचार के दौरान फीडबैक लिया। प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए पार्टी की तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रियंका के शिमला स्थित घर से ही केंद्रीय चुनाव कमेटी की ऑनलाइन बैठक ली थी।

पार्टी नेता बताते हैं कि प्रत्याशियों के नाम तय करने में भी प्रियंका की अहम भूमिका रही है। ऐसे में अब कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने पर विधायकों की बैठक के बाद हाईकमान प्रियंका की रिपोर्ट के बाद ही मुख्यमंत्री का चेहरा फाइनल करेगा। प्रियंका की हिमाचल में हुईं रैलियों में भी प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने भारी भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन किया है।

Related posts