मालिकिन सोई रह गई, चोर कर गए हाथ साफ

सलौणी/बड़सर (हमीरपुर)। उपमंडल के खंगालता गांव में एक घर के कमरे का ताला तोड़कर नकदी और गहने चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। चोर कमरे का ताला तोड़कर बक्सा उठा कर ले गए। बक्से में 17 हजार की नगदी, सोने, चांदी के गहने और कुछ अन्य दस्तावेज रखे हुए थे। पुलिस ने चोरों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।
उपमंडल की करेर पंचायत के गांव खंगालता में शुक्रवार रात को प्रकाश चंद के घर में चोरी हो गई। गांव के बीचों-बीच स्थित प्रकाश चंद के मकान में चोरी होने से ग्रामीण भी हैरान हैं। चोरी के समय प्रकाश चंद की पत्नी सकीनो देवी दूसरे कमरे में सोई हुई थी। सकीनो देवी घर में अकेली थी। सकीनो देवी ने सुबह उठकर दूसरे कमरे का दरवाजा खुला पाया। कमरे के अंदर जाकर देखा तो बक्सा गायब था।
सकीनो देवी के मुताबिक बक्से में लगभग 17 हजार की नगदी, डेढ़ तोला सोने की नथ, सोने की दो अंगुठियां, चांदी की पायल, दस्तावेज और कुछ अन्य सामान रखा था। सकीनो देवी ने बताया कि बेटे की शादी के लिए लिया गया उधार चुकाने के लिए एफडी से मिली 10 हजार रुपये की राशि और 7 हजार का कर्ज सहकारी समिति से लेकर रखा था। बक्से में कुछ एफडी, एलआईसी पॉलिसी के दस्तावेज, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, कपड़े और कुछ अन्य आवश्यक सामान रखा हुआ था। महिला ने पुलिस को फोन कर चोरी की सूचना दी। पुलिस ने मौके का निरीक्षण कर चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस अधीक्षक जगत राम चौहान ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। चोरों की तलाश की जा रही है।

Related posts