महम्मदा मामले में सच जानने शिमला आएंगे अब्दुल

शिमला: पाकिस्तानी उच्चायोग के कानूनी सलाहकार अब्दुल रहमान मशोबरा के नारी सेवा सदन में रह रही महिला महम्मदा से मुलाकात के लिए फिर शिमला आएंगे। 22 नवम्बर को वह उमंग फाऊंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव के साथ नारी सेवा सदन का दौरा करेंगे। अजय श्रीवास्तव के अनुसार असंतुलित दिमागी हालत वाली यह महिला खुद को पाकिस्तान के जिला गुजरात का निवासी बताती रही है।

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी उच्चायोग के कानूनी सलाहकार ने अपने नए कार्यक्रम की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 2 सप्ताह पूर्व भी अब्दुल रहमान महम्मदा से मिलने शिमला आए थे लेकिन दिल्ली में बेटे के सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के चलते वह महम्मदा से बिना मिले वापस चले गए थे। उन्होंने कहा कि ऐसे में अब उस उक्त महिला से उनकी भेंट के बाद कुछ अनुमान लगने की उम्मीद है कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है या नहीं।

 

विभाग बोला हिन्दुस्तानी है महिला 
इस मामले को लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने एक रिपोर्ट बीते दिनों सरकार को सौंपी है। सूत्रों के अनुसार विभाग ने दावा किया है कि मशोबरा के नारी सेवा सदन में रह रही बेसहारा महिला पाकिस्तानी नहीं बल्कि भारतीय ही है। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक नारी सेवा सदन में रह रही बेसहारा महिला महम्मदा की बिहार में शादी हुई है।

Related posts