मनाली-लेह मार्ग पर वन वे ट्रैफिक

कुल्लू। रोहतांग की वादियों की सैर करने वाले पर्यटकों को अब जाम की समस्या से दोचार नहीं होना पड़ेगा। रोहतांग के लिए प्रशासन ने ट्रैफिक वन वे कर दिया है। लिहाजा मनाली-लेह मार्ग पर अब जाम लगने के आसार बेहद कम हैं। पर्यटन सीजन शुरू होते ही जिला पुलिस ने रोहतांग, लेह और लद्दाख जाने के लिए वाहनों का समय भी तय कर दिया है। पर्यटकों के वाहन निर्धारित समय पर ही रोहतांग आ और जा सकेंगे। इससे रोहतांग के दीदार करने वालों को सुविधा होगी।
अब सभी वाहन लेह और लद्दाख तथा रोहतांग की तरफ छह बजे से पहले नहीं जा पाएंगे। रोहतांग की ओर सभी वाहन सुबह छह और ग्यारह बजे के बीच चलेंगे। इस दौरान इस मार्ग में एचआरटीसी की बसों और लाहौल-स्पीति की ओर से आने वाले वाहनों को छोड़कर रोहतांग की ओर से कोई वाहन मनाली नहीं आएगा। इसी तरह रोहतांग से मनाली की ओर जाने वाले वाहनों का समय दोपहर एक से शाम पांच बजे तक रहेगा। इससे रोहतांग पर मार्ग लगने वाले घंटों जाम की समस्या से पर्यटकों और स्थानीय लोगों को निजात मिलेगी। सभी भारी वाहनों को पांच बजे के बाद टैक्सियों के निकलने के बाद जाने की अनुमति दी जाएगी।
लोगों की सुविधा प्राथमिकता : एसपी
एसपी अशोक कुमार ने बताया कि रोहतांग में जाम की समस्या से निपटने के लिए वाहनों को वन वे करने की व्यवस्था की है। मार्ग को वन वे करने के लिए एक तो वाहनों की संख्या नियंत्रित होगी और दूसरी पर्यटकों तथा स्थानीय लोगों को भी घंटों जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

Related posts