मनाली नप के खिलाफ आंदोलन की तैयारी

पचलान (मनाली)। पर्यटन नगरी मनाली के बस अड्डा के साथ स्थित मनु मार्केट की एनएसी मार्केट का रास्ता तंग होने से दुकानदार परेशान हैं। दुकानदारों का कहना है कि इस कारण उनका व्यवसाय मंदा चल रहा है। एनएसी मार्केट के दुकानदारों का आरोप है कि उनकी दुकानों के आगे नगर परिषद ने रेहड़ी फड़ी वालों को जगह दे रखी है।
मार्केट को आने वाले मुख्य रास्ते के दोनों तरफ लगी अस्थाई रेहड़ी फड़ी से रास्ता काफी तंग हो गया है। एनएसी मार्केट के प्रधान मेहर चंद ने बताया कि बस अड्डे से आने वाले रास्ते में भी वाहनों के खड़े रहने से रास्ता बंद हो जाता है। इस कारण ग्राहक बाजार में नहीं पहुंच पाते। इतना ही नहीं मार्केट को जोड़ने वाला एक अन्य रास्ता पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि नगर परिषद मनाली ने एनएसी मार्केट के विकास के लिए कोई विशेष कदम नहीं उठाए हैं। इस कारण यहां के दुकानदारों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। कहा कि इसको लेकर वह कई बार नप अध्यक्ष और व्यापार मंडल मनाली के पदाधिकारियों से मिल चुके हैं। लेकिन आश्वासनों के सिवाय उनके हाथ में कुछ भी नहीं लगा। कहा कि अगर नगर परिषद मनाली ने इस पर जल्द कोई कदम नहीं उठाया तो एनएसी मार्केट के दुकानदार सड़क पर उतरकर नप और व्यापार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

ढूंढ रहे हैं विकल्प : अध्यक्ष
कुल्लू। नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष रूप चंद नेगी ने कहा कि एनएसी मार्केट के बाहर लगी अस्थाई दुकानों के लिए विकल्प ढूंढ जा रहा है। इस मसले को लेकर नगर परिषद मनाली एनएसी मार्केट के पीछे खाली पड़ी जगह को लेकर वन विभाग से बातचीत कर रही है। नप योजनाबद्ध तरीके से काम करने में लगा है।

Related posts