मनाली के पर्यटन में निखार लाएगी सरकार

मनाली। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबार में और निखार लाया जाएगा। यह बात उन्होंने शनिवार को विंटर कार्निवाल के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने दो किलोमीटर लंबी कोठी-भृगु सड़क को मंजूरी भी दी। इस सड़क के निर्माण से जहां मनाली के पर्यटन कारोबार को फायदा होगा वहीं सैलानी एक नए पर्यटन स्थल के दीदार कर पाएंगे। हालांकि यह सड़क अंग्रेजों के शासन में बनी है और यह वन विभाग के अधीन है। लेकिन सड़क तंग और खस्ता हालात में होने से यहां वाहन नहीं चल पाते। ऐसे में शनिवार को मनाली के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस मार्ग को दुरुस्त करने की मंजूरी दी है।
उन्होंने कहा कि कोठी-भृगु सड़क को तैयार कर पर्यटन को बढ़ावा को मिलेगा। यह घोषणा उन्होंने यहां मनाली स्थित सर्किट हाउस में होटल एसोसिएशन मनाली के रखे एक कार्यक्रम में की। इस दौरान सीएम ने एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर ने एसोसिएशन की कई अन्य मांगों को भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। इसमें न्यू मनाली में वैली ब्रिज बनाने प्रमुख रूप से शामिल रही। मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन द्वारा रखी गई मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मनु रंगशाला में आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दीप जलाकर शुभारंभ किया। यहां पर उन्होंने शरदोत्सव समिति को सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।
इस मौके पर उनके साथ विधायक महेश्वर सिंह, विधायक गोविंद सिंह, विधायक रवि ठाकुर, विधायक कर्ण सिंह तथा विधायक खूब राम आनंद, महिला आयोग की अध्यक्षा धनेश्वरी ठाकुर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर, जिप अध्यक्ष हरि चंद, युकां मनाली अध्यक्ष हीरा लाल विभु, भुवनेश्वर गौड़, सुंदर ठाकुर, देवेंद्र नेगी, धर्मवीर धामी, विक्रमादित्य सिंह, डीसी कुल्लू शरभ नेगी, पुलिस कप्तान अशोक कुमार, एसडीएम मनाली विनय धीमान, नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष रूप चंद नेगी, उपाध्यक्ष चमन कपूर, कुल्लू नप उपाध्यक्ष मनु शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts