मकानों पर जेसीबी चलने से चैलचौक में हड़कंप

गोहर (मंडी)। चैलचौक में लोक निर्माण विभाग की चेतावनी के बावजूद अवैध कब्जाधारियों द्वारा अपने अवैध कब्जे न गिराने से विभाग ने अब खुद जेसीबी चलाकर कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को विभाग ने चैलचौक में जेसीबी चलाकर अवैध रूप से बने मकानों पर कार्रवाई की है।
चैलचौक कस्बे में 66 अवैध कब्जाधारियों के अवैध कब्जे गिराने के दूसरे चरण में अब विभाग सभी अवैध मकानाें पर गाज गिराने की तैयारी में है। इसी कड़ी में विभाग ने चैलचौक में अवैध कब्जों पर जेसीबी चलाना शुरू कर दिया। इससे अवैध भवन बनाने वाले लोगों की नींद हराम हो गई है। हाईकोर्ट के आदेशानुसार अब लोक निर्माण विभाग की कोई करने के मूड में नहीं है। पहले विभाग ने अवैध कब्जाधारियों के सड़क किनारे के आंगन व अन्य कब्जों को हटाया था। पक्के अवैध कब्जों को गिराने के लिए कार्रवाई विभाग ने शुरू कर दी है। चैलचौक के अवैध कब्जाधारियों ने प्रशासन व उपमंडलाधिकारी गोहर से कुछ राहत मांगी थी। हाईकोर्ट के आदेशाें के चलते प्रशासन भी राहत नहीं दे सका। इसके चलतेे चैलचौक में अवैध कब्जों को हटाने का काम शुरू कर दिया है।
लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता मस्त राम नायक ने कहा कि मंगलवार को तीन अवैध लैटरों क ो गिरा कर विभाग की भूमि से कब्जा खाली करवाया है। यह कार्रवाई तब तक जारी रहेगी, जब तक सभी अवैध कब्जों को खाली न किया जाए।

Related posts