मकानों को नियमित करवाए सरकार

कुल्लू। जिला कुल्लू मकान नियमितीकरण संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेजकर मकानों को नियमित करने की मांग की। शनिवार को समिति ने डीसी कुल्लू शरभ नेगी के माध्यम से यह ज्ञापन सीएम को भेजा। ज्ञापन में नगर नियोजन विभाग से एनओसी न मिलने तथा पंचायतों को टाउन प्लानिंग से बाहर रखने का मसला उठाया है।
संघर्ष समिति के प्रधान इंद्र देव शर्मा ने बताया कि ज्ञापन में सीएम से आग्रह किया है कि विशेष नीति बनाकर एनओसी दिलवाई जाए। कहा कि कुल्लू में 2002 से बनाए गए मकान मालिकों को बिजली और पानी के कनेक्शन नहीं मिले हैं। इस कारण लोग अपने घर होते हुए भी बेघर हैं। नगर नियोजन विभाग कुल्लू बिजली और पानी के लिए एनओसी नहीं दे रहा।
उन्होंने कहा कि हमीरपुर तथा मंडी जिला के शहर में यह काम नगर परिषद देखती है। कहा कि कुल्लू जिला में जिन-जिन पंचायतों को टाउन प्लानिंग में डाला है, उन्हें टाउन प्लानिंग से बाहर रखा जाए। संघर्ष समिति ने सीएम वीरभद्र सिंह से आग्रह किया कि बिजली और पानी काटने के जो आदेश विभाग से जारी हुए हैं उन्हें भी निरस्त करें। समिति ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मांग की है कि आज तक जीतने भी मकान बने हैं, उनके लिए वन टाइम सेटलमेंट पालिसी लागू होनी चाहिए।

Related posts