मंडी में खैनी से भरी गाड़ी पकड़ी

आरटीओ मंडी द्वारा लगाए गए नाके के दौरान वीरवार देर शाम प्रतिबंधित खैनी की भारी खेप बरामद की गई। बिंद्रावणी के पास चैकिंग के दौरान पकड़ी गई इस खेप की कीमत 10 लाख रुपए के आसपास आंकी गई है। नाके के दौरान पकड़ी प्रतिबंधित खैनी को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी जांच-पड़ताल के बाद अपने कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक देर शाम आरटीओ मंडी ने बिंद्रावणी के पास रोड सेफ्टी सप्ताह के तहत वाहनों की चैकिंग के लिए नाका लगा रखा था। इस दौरान बिलासपुर से कुल्लू की ओर (नं. एच.पी.-69-1138) ट्रांसपोर्ट वैन आई जिसे तलाशी के लिए रोका गया। तालाशी के दौरान उक्त वैन से प्रतिबंधित खैनी बरामद की गई। आरटीओ द्वारा प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद ट्रांसपोर्ट करने की सूचना मौके पर ही स्वास्थ्य महकमे को दी गई जिस पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. टीसी महंत की टीम ने मौके पर पहुंचकर वाहन में रखी बोरियों में खैनी को बाहर निकालकर दस्तावेज खंगाले।

हालांकि वाहन चालक के पास उक्त माल के सभी बिल भी मौजूद थे लेकिन प्रतिबंध के बावजूद पकड़ी गई इस खेप को ट्रांसपोर्ट करने की एवज में स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मौजूदगी में ही उपरोक्त माल को वाहन सहित जब्त कर लिया। चालक की पहचान विनोद निवासी अर्की जिला सोलन के रूप में की गई है।

चालक ने पूछताछ में बताया कि माल को भुंतर व कुल्लू ले जाया जा रहा था। आरटीओ मंडी मदन कुमार ने गाड़ी पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद वाहन में भरा होने के कारण गाड़ी को तलाशी के लिए रोका गया था। उधर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा टीसी महंत ने कहा कि आरटीओ की सूचना पर उक्त माल को जब्त कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Related posts