भारत ने टी-20 में सुनिश्चित की अपनी पहली जीत, श्रीलंका को सात विकेट से किया पराजित

भारत ने टी-20 में सुनिश्चित की अपनी पहली जीत, श्रीलंका को सात विकेट से  किया पराजित

धर्मशाला
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में टीम इंडिया ने टी-20 मैच में पहली जीत दर्ज कर सीरीज को भी अपने नाम कर लिया। एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में टीम इंडिया का यह दूसरा टी-20 मुकाबला था। इससे पहले टीम इंडिया का मुकाबला वर्ष 2015 में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुआ था।

हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में टीम इंडिया ने टी-20 क्रिकेट मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की। शनिवार को श्रीलंका के साथ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच जीतते ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। अब तीसरा मैच भी इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा। इससे पहले लखनऊ में भारत ने पहले टी-20 मैच में भी जीत हासिल की थी। एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में टीम इंडिया का यह अब तक का दूसरा टी-20 मुकाबला था। इससे पहले वर्ष 2015 में साउथ अफ्रीका के साथ मैच हुआ था, जिसमें टीम इंडिया को 199 रन बनाने के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा था।

इसके बाद साउथ अफ्रीका के साथ टीम इंडिया के एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में वर्ष 2019 और 2020 में होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके थे। अब 2022 में हुए मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर मैच के साथ सीरीज को भी अपने कब्जे में कर लिया। धर्मशाला में यह तीसरा मौका था, जब किसी टीम ने स्कोर का पीछा करते हुए मैच अपने नाम किया है। इससे पहले चार बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है। श्रीलंका के साथ सीरीज के खेले गए दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर, संजु सैमसन और रविंद्र जड़ेजा की मजबूत बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया को जीत मिली।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में करीब चार वर्ष बाद कोई मैच बारिश के खलल के बिना सफल हुआ। इससे पहले वर्ष 2019 और 2020 में भारत- दक्षिण अफ्रीका के साथ दो मैच लगातार बारिश के कारण रद्द हो गए थे। हालांकि शनिवार को भी मैच में बारिश का साया मंडरा रहा था, लेकिन मौसम ने इस बार साथ दिया। मैदान में पहली गेंद पड़ते ही दर्शक भी रोमांचित हो उठे। भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर विशेष रूप से मौजूद रहे। इसके अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जोर्ज, प्रियांशु शाह, हरीश नड्डा भी मौजूद रहे।

Related posts