भारत-नेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल और पपलप्रीत के लगे पोस्टर, खुफिया विभाग अलर्ट

भारत-नेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल और पपलप्रीत के लगे पोस्टर, खुफिया विभाग अलर्ट

नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा सोनौली पर अमृतपाल और पपलप्रीत के पोस्टर लगे हैं। पंजाब से फरार चल रहे ‘वारिस पंजाब दे’ के अमृतपाल सिंह की तलाश में भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। सोनौली बॉर्डर पर अमृतपाल और पपलप्रीत के पोस्टर लगाए गए हैं।

सशस्त्र सीमा बल और पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। भारत से नेपाल आने जाने वाले वाहनों और यात्रियों की सघन जांच की जा रही है। वहीं होटलों, बस पार्क और सार्वजनिक स्थलों पर भी पुलिस की पैनी नजर बनी है।

बताया जा रहा है कि अमृतपाल 19 मार्च की रात को हरियाणा के शाहाबाद आया था और वहां से अपने सहयोगी पपलप्रीत के साथ फरार हो गया। अमृतपाल जब से फरार हुआ है, उसने न केवल हुलिया बदला, बल्कि वाहन भी बदल रहा है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकन्ना हैं। सरहद के सभी नाकों पर जवान सतर्कता बरत रहे हैं।

सभी सीमा पर लगी तस्वीरें

भारत-नेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल और पपलप्रीत के लगे पोस्टर, खुफिया विभाग अलर्ट
सीमा पर खुफिया विभाग दो दिन से ही अलर्ट पर है, वहीं भारतीय खुफिया विभाग नेपाल प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। पोखरा, काठमांडों के रास्तों पर नेपाल पुलिस की भी पैनी नजर है। कुछ महीने पहले ही भारतीय खुफिया विभाग ने अलर्ट किया जारी किया था कि बांग्लादेश, पाकिस्तान के आतंकी संगठन, खालिस्तान विद्रोहियों से मिल कर नेपाल में भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

सोनौली ही नहीं बल्कि महराजगंज जिले से लगी 84 किलोमीटर की सीमा पर सभी नाको पर अमृतपाल और पपलप्रीत की तस्वीरें चस्पा कर दी गई हैं। सोनौली प्रभारी निरीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि जब से अमृतपाल सिंह के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, तभी से सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। एजेंसी अलर्ट मोड पर हैं। नेपाल जाने वाले सभी लोगों और वाहनों की सघनता से जांच की जा रही है, जांच के बाद ही लोगों नेपाल जाने की अनुमति दी जा रही है।

Related posts