भारत, आस्ट्रेलिया टीमें मैच से एक हफ्ता पहले पहुंचेंगी धर्मशाला

भारत, आस्ट्रेलिया टीमें मैच से एक हफ्ता पहले पहुंचेंगी धर्मशाला

धर्मशाला
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में एक मार्च को होने वाले भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच के लिए करीब एक सप्ताह पहले ही दोनों टीमें धर्मशाला पहुंच जाएंगी। इसके लिए एचपीसीए की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ताकि खिलाड़ियों को हर सुविधा प्रदान की जा सके। फरवरी में भारत दौरे पर आ रही आस्ट्रेलिया की टीम यहां पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च को खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 से 21 फरवरी को होगा। दिल्ली का टेस्ट मैच खेलने के बाद दोनों टीम 22 या 23 फरवरी को धर्मशाला पहुंच जाएंगी।

धर्मशाला में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच एक से पांच मार्च को खेला जाएगा। वहीं इस बार धर्मशाला में मार्च से पहले ही नई आउट फील्ड भी बनकर तैयार हो जाएगी। जिस पर यह मैच खेल जाएगा। इससे पहले मार्च 2017 में धर्मशाला में आस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। जिसमें भारत की टीम मैच के चौथे दिन ही मेहमान टीम को आठ विकेट से हराया था। अब करीब पांच साल बाद धर्मशाला में भारत और आस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने होगी।

धर्मशाला स्टेडियम के कायल हैं विदेशी खिलाड़ी
धौलाधार पहाड़ियों के आंचल में बनाया गया धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की खूबसूरती के कायल हैं। विदेशी खिलाड़ी इसकी प्रशंसा करते नही थकते हैं। यहां की तस्वीरों को भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करते हैं।

धर्मशाला में एक मार्च से आस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें दिल्ली में 17 से 21 फरवरी को टेस्ट मैच खेलने के बाद करीब एक सप्ताह पहले धर्मशाला पहुंच जाएंगी। यहां पर दोनों टीम एक मार्च से होने वाले टेस्ट मैच के लिए अभ्यास करेंगी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला स्टेडियम की नई आउटफील्ड भी फरवरी तक तैयार हो जाएगी। इस बार यह टेस्ट मैच नई आउटफील्ड पर खेला जाएगा। – अवनीश परमार, सचिव, एचपीसीए

Related posts