बिलासपुर में ईद पर गले लगकर दी मुबारक

बिलासपुर। जनपद बिलासपुर में ईद-उल-फितर का उत्सव धूमधाम के साथ आयोजित किया गया। लोगों ने इक-दुजे के गले मिलकर जहां मुबारक दी। मस्जिदों में अमनचैन और सलामती के लिए नवाज अता कर अल्लाह से दुआ की। मौके पर समुदाय के लोग पारंपरिक लिबास में दिखे। ईद-उल-फितर के मौके पर समुदाय ने एक दूसरे मिठाई देकर, गले भी मिले। नमाज अता कर हजारों नमाजियों ने अमन चैन की दुआ मांगी।
बिलासपुर शहर के रौड़ा सेक्टर में मुख्य जामा मस्जिद में नमाज अता करने सैकड़ों नमाजी पहुंचे। कब्रिस्तान वाली मस्जिद के इलावा डियारा सैक्टर, जमा मस्जिद बिलासपुर, बरठीं, घुमारवीं, चकली, कोठीपुरा, टकरेहड़ा, कोट इत्यादि अन्य मस्जिदों में हजारों ने ईद-उल-फितर की नमाज अता की। मुख्य मौलाना अब्दुल वाहिद ने समुदाय की रहनुमाई करते हुए ईद-उल-फितर की वाजिब नमाज छह तकबीरों सहित अता करवाई है। उन्होंने नमाज से पहले इस नमाज का पूरा तरीका समूह को समझाया। उन्होंने नमाज के दौरान होने वाली दुआओं में सभी झगड़ों में शांति कायम हो जाने, आपसी भाईचारा प्यार मुहब्बत, स्नेह, हिफाजत की विशेष दुआएं अल्लाताला से मांगी है। उधर, ईद के मौके पर आल हिमाचल मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी बिलासपुर इकाई के प्रधान नसीम मोहम्मद, सचिव अब्बदुल शफीक अहमद, महिला प्रभारी आमीना रशीद, युवा शाखा से राहिल मोहम्मद, राज्य शाखा से उपप्रधान हुसैन अली, अब्बदुल रसीद दुर्रानी, नासीन खान ने ईद उल फितर की मुबारक दी।
ईद-उल-फितर के मौके पर धौलरा रोड़ पर स्थित कब्रिस्तान वाली मस्जिद में सैकड़ो मुस्लिम वर्ग द्वारा ईद की नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम नेता मुनीर अख्तर लाली ने नमाज पढ़ने पहुचें मुस्लिम वर्ग को मिठाइयां खिलाकर बधाई दी। इस मौके पर मुस्लिम वर्ग के इलावा इस्लामिया कमेटी के प्रधान असलम हुसैन, पुर्व प्रधान अरशद शेख, केश पठानिया इत्यादि मौजुद रहे । मुस्लिम नेता मुनीर अख्तर लाली ने बताया कि कब्रिस्तान वाली मस्जिद के इलावा अन्य स्थानों पर भी ईद पर हजारों ने नमाज अदा की।

Related posts