बिजली ने ठप की टेलीफोन की घंटी

हमीरपुर। भिड़ा टेलीफोन एक्सचेंज की हालत इन दिनों खराब है। बिजली के जाते ही एक्सचेंज ठप हो जाती है। साथ ही सैकड़ों उपभोक्ताओं के फोन भी खामोश हो जाते हैं। एक्सचेंज में रखी बैटरियां करीब एक साल से खराब पड़ी हैं। निगम ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया है। लेकिन उपभोक्ता जरूर परेशान हो रहे हैं।
वीरवार को क्षेत्र में बिजली कट लगा था। बिजली सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रही। बिजली बंद होने के कारण भिड़ा टेलीफोन एक्सचेंज भी ठप रही। उपभोक्ताओं सुरेश कुमार, मदन लाल, अरविंद, प्रीतम, जगत राम, जीत सिंह, विपन कुमार आदि ने बताया कि बिजली गुल होते ही टेलीफोन एक्सचेंज ठप हो जाती है। न तो लैंडलाइन फोन चलते हैं और न ही ब्राडबैंड सेवा की सुविधा मिल पाती है। घोषित कट के अलावा यदि अघोषित कट लगता है तो भी एक्सचेंज ठप हो जाती है। बिजली आ भी जाए तो भी सेवा मिलने में काफी समय लग जाता है। एक्सचेंज ठप होने के कारण पंचायतों में भी आनलाइन कार्य प्रभावित होता है। पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से निगम को ज्ञापन भी सौंप चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

बिजली कट लगने के कारण वीरवार को समस्या आई थी। दोपहर बाद जनरेटर को चालू कर दिया गया था। बैटरियां खराब हैं। कई बार कर्मचारियों के फील्ड में होने से समस्या आ जाती है।
-हंसराज ठाकुर, सहायक अभियंता, बीएसएनएल

Related posts