बादल बोले- राहुल गांधी को पीएम बनने का अनंतकाल तक इंतजार करना होगा

बादल बोले- राहुल गांधी को पीएम बनने का अनंतकाल तक इंतजार करना होगा

चंडीगढ़
शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने का अनंतकाल तक इंतजार करना होगा। पंजाब के मुख्यमंत्री की यह ऐसी शर्त है जो कभी पूरी नहीं हो सकती। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि अब उन्हें कृषि अधिनियमों को निरस्त करने से पहले राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार करना होगा।

सुखबीर बादल ने यह भी घोषणा की कि शिअद कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए वचनबद्ध है तथा इस बार राज्य में सरकार बनते ही इन कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा। शिअद अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी अकाली दल के सवालों से भाग रहे हैं, जबकि पंजाब में उन्हें सरकार की ओर से सार्वजनिक मंच मुहैया कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए वह राहुल से सवाल करते रहेंगे। बता दें कि इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनते ही इन कृषि कानूनों को रद्द कर दिया जाएगा।
‘क्या पंजाब सरकार एमएसपी पर खाद्यान्न की खरीद करेगी’
शिरोमणि अकाली दल ने राहुल गांधी से पूछा है कि क्या पंजाब सरकार किसानों के खाद्यान्न की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद करेगी। किसानों के समर्थन में कांग्रेस के ट्रैक्टर मार्च को फ्लॉप बताते हुए कहा कि मार्च के दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों की एक भी समस्या का समाधान नहीं किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश इंदर सिंह ग्रेवाल ने कहा कि यह माना जाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी के शुभंकर हैं।
गांधी परिवार ने सिद्धू को मनाने के लिए कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत को तैनात किया था, ताकि राज्य में चल रही फ्लॉप ट्रैक्टर रैली में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जा सके। राहुल राज्य सरकार द्वारा गेहूं और धान की 100 प्रतिशत खरीद सुनिश्चित करके किसानों के अधिकारों की रक्षा करने की सिद्धू की मांग को स्वीकार करेंगे। अकाली नेता ने कहा कि यह कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश के अनुरूप भी है, जिसमें कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों से केंद्र द्वारा पारित कृषि कानूनों को दरकिनार कर भारतीय संविधान के अनुच्छेद 254 के तहत अपने कानून बनाने को कहा गया है।

 

Related posts