फोन टैपिंग मामले में जल्द होगा बड़ा पर्दाफाश

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंद्र सिंह ने कहा है कि फोन टैपिंग मामले में कांग्रेस जल्द ही बड़ा पर्दाफाश करेगी। मालूम हुआ है कि फोन टैपिंग में बड़े और छोटे साहब को डब्बे देने की कोई बात हुई है। इसमें एक मंत्री कह रहे हैं कि बड़े साहब को तीन डब्बे और छोटे साहब को दो डब्बे रखने हैं। आखिर कौन हैं ये बड़े़ और छोटे साहब? किस तरह के डब्बे देने की बात हुई है? यह खुलासा भी कांग्रेस जल्द कर सकती है।

पांच मार्च को जिला कांग्रेस कमेटियां उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगी कि इस टैपिंग कांड के दोषियों पर मामला दर्ज किया जाए। इस दौरान हिमाचल की जनता को पूर्व भाजपा सरकार के कारनामों की सच्चाई बताने के लिए प्रदर्शन होंगे।� �

ठाकुर सुखविंद्र सिंह ने कहा कि फोन टैपिंग के लिए पूर्व सरकार में गृह मंत्री होने के नाते पूर्व मुख्यमंत्री प्रेमकुमार धूमल को ही जिम्मेदार ठहराया गया है। वर्ष 2009 में मुख्यमंत्री धूमल ने विधानसभा के पटल पर भी कहा था कि किसी प्रकार के टेलीफोन टैप नहीं किए गए और अगर किए भी गए तो स्मगलर्स और एंटी सोशल एलीमेंट्स के किए गए।

उन्होंने पूछा कि विपक्ष के नेता धूमल बताएं कि उनकी कथनी और करनी में अंतर क्यों है? उन्होंने कहा कि तस्करों और अपराधियों के फोन टैप करने की अनुमति ली जा रही है, लेकिन सरकार की केवल 35 लोगों की अनुमति के बावजूद 750 के करीब लोगों के फोन टैप किए गए हैं। यह जानकारी सूत्रों से मिली है।

सूत्रों से ही बड़े साहब और छोटे साहब के बारे में पूर्व मंत्री की बात का भी पता चला है। अधिकारियों, नेताओं, पत्रकारों और न्यायिक प्रक्रिया से जुडे़ लोगों तक के फोन टैप किए गए हैं। इससे राइट टू प्राइवेसी का हनन हुआ है। इसमें टेलीग्राफ एक्ट और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने को कहा जाएगा।

ठाकुर सुखविंद्र सिंह ने कहा कि वर्ष 1988 में कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेगड़े को ऐसी ही टैपिंग की वजह से अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

रामदेव सम्माननीय, पर जांच जरूरी
ठाकुर सुखविंद्र सिंह ने कहा कि रामदेव सम्मानीय योग गुरु हैं। कांग्रेस पार्टी भी उनका सम्मान करती है। साधुपुल भूमि मामले में अगर अनियमितताएं हुई हैं, तो इसकी जांच जरूरी है। कौड़ियों के भाव भूमि देने का यह मामला कांग्रेस की चार्जशीट में भी रहा है। कांग्रेस इस पर जनता को की गई कमिटमेंट के अनुसार कार्रवाई की पक्षधर है।

Related posts