फिसली जुबान: विधायक सीएम के सामने जनता से बोले- टैक्स लगने से पहले जितनी ताली बजा सकते हो बजाओ…

फिसली जुबान: विधायक सीएम के सामने जनता से बोले- टैक्स लगने से पहले जितनी ताली बजा सकते हो बजाओ…

करनाल (हरियाणा)

करनाल-कैथल और करनाल-इंद्री राजमार्ग का हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने मंगलवार को उद्घाटन किया, लेकिन इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम में धन्यवाद करते समय मंच पर नीलोखेड़ी विधायक धर्मपाल गोंदर की कई बार जुबान फिसली। प्रदेश में सड़कों के जाल बिछाने और अन्य सौगातों को गिनवाने के बाद जब उन्होंने जनता से कहा कि मुख्यमंत्री का तालियों से स्वागत करें। तो आगे बैठे कुछ लोगों ने ही तालियां बजाई। इस पर विधायक बोले, तालियां तो बजा लो.., अभी सरकार ने तालियों पर टैक्स नहीं लगाया। टैक्स लगने से पहले जितनी बजा सकते हो उतनी ताली बजा लो..। तो हंसी के ठहाकों के साथ पंडाल तालियों से गूंज उठा।

कुल 11.05 मिनट के संबोधन में विधायक ने अपनी चुनावी जीत का अनुभव साझा किया और उन्हें कैसे सरकार में जगह मिली, इसके बारे में भी बताया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने आठ बार मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

भाषण के दौरान विधायक कई बार विचलित हुए। उन्होंने मंच से ही कहा कि साथियों ये स्पीच लिखी तो मैंने अपने आप ही थी, लेकिन अब पता नहीं कैसे कहीं-कहीं लाइन छूट रही है, बोलना मुझे कम ही आता है, मैं सीधा सा आदमी हूं। अंत में यह कहते हुए अपनी बात को खत्म किया कि मैं बीच में अपनी स्पीच छोड़ रहा हूं। क्योंकि मुख्यमंत्री के आदेश मानने पड़ते हैं, उन्होंने कहा था कि थोड़ा ही बोलना है।

दरअसल, 2019 के विधानसभा चुनाव में नीलोखेड़ी विधानसभा सीट से धर्मपाल गोंदर आजाद चुनाव लड़े थे और भाजपा के विधायक रहे भगवानदास कबीरपंथी को हराया था। बाद में गठबंधन सरकार में उन्होंने भाजपा को अपना समर्थन दिया था। 

पांच साल बाद भी सीएम चाहें तो मैं साथ हूं…
मंच से विधायक ने कहा कि वे सीएम के साथ 2007 से हैं। किसी कारण से उन्हें चुनाव में टिकट नहीं मिला, लेकिन कोई बात नहीं, फिर भी जीत गए तो सीएम ने उन्हें सबसे पहले बधाई दी। जनता के फैसले के बाद मैने सरकार का साथ दिया। अब मैं सीएम साहब के साथ हूं और पांच साल का वादा कर रखा है। गरीब जरूर हूं, लेकिन बिकाऊ नहीं..। पांच साल के बाद भी अगर सीएम अपने पास रखना चाहें तो हम तैयार हैं। नहीं तो मैं आप (जनता) के बीच आ ही जाऊंगा..।

बोले, मुहूर्त पहले करा लिया, अब काम भी पूरा करना..
विधायक ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि करनाल से कैथल तक की सड़क नई बनी हैं। लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि निसिंग में राजमार्ग का काम अधूरा है, अधिकारी से बोले कि अब काम को 15 दिन में पूरा कराना, क्योंकि मुहूर्त तो आपने आज पहले ही करा लिया है। लाइटों की व्यवस्था भी कर देना। इस दौरान विधायक ने नीलोखेड़ी विधानसभा की 30 मांगों को भी सीएम के सामने रखा। जिसमें नीलोखेड़ी को उपमंडल बनाने की मुख्य मांग रही।

Related posts