फिलहाल नहीं खुलेंगे योग सेंटर और जिम

फिलहाल नहीं खुलेंगे योग सेंटर और जिम

नई दिल्ली
केंद्र सरकार से इजाजत मिलने के बाद भी अनलॉक-3 में दिल्ली के जिम और योग सेंटर नहीं खुलने जा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने देर रात तक इससे जुड़ा कोई आदेश जारी नही किया है जबकि बुधवार को इसे खोलने को हरी झंडी केंद्र ने दे रखी है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की है। उधर, प्रदेश सरकार का काई अधिकारी इस बारे में बात करने को तैयार नहीं है।

इससे पहले केंद्र सरकार ने बीती 31 जुलाई को अनलॉक-तीन की गाइडलाइन जारी की थी। इसके मुताबिक, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर जिम व योगा सेंटर खोलने की छूट दी गई है। केंद्र सरकार ने इससे जुड़ी अधिसूचना भी  जारी कर दी है। इस दिशा में काम करते हुए दिल्ली सरकार ने एक अगस्त से ही नाइट कर्फ्यू से छूट को लेकर आदेश जारी कर दिया था। लेकिन पांच अगस्त से खुल सकने वाले जिम और योग सेंटर के नोटिफिकेशन पर चुप्पी साध रखी है।
एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, केंद्र की मंजूरी के बावजूद अनलॉक में छूट देने के लिए राज्य सरकार को आदेश जारी करना होता है। दिल्ली में जिम और योग सेंटर तभी खुल सकता है, जब केंद्र सरकार इसका आदेश करेगी। लेकिन दिल्ली सरकार ने इस बारे में देर रात तक कोई आदेश जारी नही किया था।
आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास कोई प्रस्ताव नहीं आया है। वहीं, उपराज्यपाल भी इस मसले पर राजी नहीं हैं। ऐसी हालत में दिल्ली के जिम संचालकों में अभी और इंतजार करना होगा, जो मानकर चल रहे थे कि अनलॉक तीन में जिम और योग सेंटर खुलने जा रहे हैं।

 

Related posts