फर्जी कंपनी के नाम पर साढ़े चार लाख की ठगी

भोरंज (हमीरपुर)। फर्जी कंपनी बनाकर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस के पास सोलन निवासी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में करीब साढ़े चार लाख रुपए की ठगी की बात कही गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बलबीर सिंह पुत्र ज्ञान चंद निवासी मुंडखर तहसील भोरंज ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसी गांव के वीरेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2011 में रेडियंट नाम की कंपनी लांच हुई तथा कंपनी का एमडी कुनिहार जिला सोलन निवासी हिमांशु हमीरपुर मीटिंग के लिए आ रहा है। बलबीर और वीरेंद्र सिंह हमीरपुर में हिमांशु से मिले।
मीटिंग में हिमांशु ने उसे कंपनी सदस्य के रूप में नियुक्त किया। हिमांशु ने उसे कंपनी के लिए अन्य सदस्य बनाने और उनसे पैसे एकत्रित करने को कहा। इसके पश्चात उसने एक परिचित कुल्लू निवासी शिव कुमार से संपर्क किया, जिसने हिमांशु के अकाउंट में विभिन्न तिथियों को 2 लाख 17 हजार रुपए की राशि जमा करवाई। इतनी ही राशि स्वयं (बलबीर) ने भी हिमांशु के अकाउंट में जमा करवाई लेकिन नकदी जमा करने की कोई रसीद नहीं दी गई और न ही पास बुक। उसने कंपनी के खाते के बारे में जानकारी ली तो उसे पता चला कि हिमांशु ने उनके साथ धोखा किया है। बलवीर सिंह की शिकायत के आधार पर पुलिस ने हिमांशु के खिलाफ धारा 420के तहत मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
उधर, पुलिस अधीक्षक जगत राम चौहान का कहना है कि पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Related posts